Kanpur News : इरफान सोलंकी बोले-सीसामऊ सीट पर नहीं होगा उपचुनाव, इंसाफ अभी बाकी है, प्लाट कब्जे के मामले में आरोप तय

इरफान सोलंकी बोले-सीसामऊ सीट पर नहीं होगा उपचुनाव, इंसाफ अभी बाकी है, प्लाट कब्जे के मामले में आरोप तय
UPT | इरफान सोलंकी

Aug 09, 2024 02:01

कानपुर से पूर्व सपा विधायक इरफान सोलंकी ने कहा कि सीसामऊ सीट पर उपचुनाव नहीं होंगे। इंसाफ अभी जिंदा है। बुधवार को 500 वर्गगज प्लाट कब्जाने के मामले में इरफान और उनके गुर्गों के खिलाफ आरोप तय कर दिए गए हैं। 

Aug 09, 2024 02:01

Kanpur News : यूपी के कानपुर से सपा विधायक रहे इरफान सोलंकी की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं। प्लाट कब्जाने के मामले में बुधवार को इरफान सोलंकी की कोर्ट में पेशी थी। पेशी के दौरान इरफान ने बड़े बेबाक तरीके से कहा कि सीसामऊ विधानसभा सीट पर उपचुनाव नहीं होगा, अभी इंसाफ बाकी है। दरअसल जाजमऊ आगजनी मामले में हुई सजा के खिलाफ हाईकोर्ट में सुनवाई बाकी है।

कंघी मोहाल निवासी नसीम आरिफ ने पूर्व विधायक इरफान सोलंकी समेत छह नामजद और 16 अज्ञात लोगों के खिलाफ बीते 6 दिसंबर 2022 को जामजऊ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आरोप था कि 500 वर्गगज जमीन पर इरफान सोलंकी और उनके गुर्गों ने कब्जा कर लिया है। विरोध करने पर मारपीट, जान से मारने की धमकी देते हुए, मौके से भगा दिया था। बुधवार को इसी मामले में आरोप तय होने थे।

जेल में नहीं मिल रही सुविधा
इरफान सोलंकी की तरफ से कोर्ट में एक प्रार्थना पत्र दिया गया है। जिसमें उन्होंने स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिलने की बात कही है। अधिवक्ता करीम अहमद सिद्दकी ने बताया कि डॉक्टर ने उनका एमआरआई और सिटी स्क्रैन कराने की सलाह दी है। लेकिन जेल प्रशासन जांचे नहीं करा रहा है। जेल में उनका सही इलाज नहीं कराया जा रहा है। इस पर कोर्ट ने जेल अधीक्षक को नियमानुसार के आदेश दिए हैं।

उपचुनाव की नौबत आती है
पेशी के दौरान इरफान से मिलने के लिए उनके बच्चे और पत्नी भी पहुंचे थे। इरफान की पत्नी नसीम सोलंकी का कहना है कि हम सभी को अल्लाह पर यकीन है। इरफान की यही इच्छा है कि हाईकोर्ट में अपील पर सुनवाई हो जाए। यदि सुनवाई हो गई, तो उपचुनाव नहीं होगे। यदि उपचुनाव की नौबत आती है, तो राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की बात का सम्मान रखेंगे। 

Also Read

बुढ़वा मंगल के लिए शहर की यातायात व्यवस्था में रहेगा बदलाव, जानें पूरा रूट...

16 Sep 2024 04:06 PM

कानपुर नगर Kanpur News : बुढ़वा मंगल के लिए शहर की यातायात व्यवस्था में रहेगा बदलाव, जानें पूरा रूट...

कानपुर की यातायात पुलिस ने कल मंगलवार को यातायात व्यवस्था में बदलाव किया है। यातायात पुलिस ने पूरा रूट प्लान तैयार किया है। यातायात व्यवस्था में बदलाव पनकी हनुमान मंदिर में बुढ़वा मंगल पर उमड़ने वाली... और पढ़ें