Kannauj Rape Case : पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब, भाई नीलू यादव और पीड़िता की बुआ पर आरोप तय, पॉक्सो कोर्ट में तीन घंटे हुई बहस

पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब, भाई नीलू यादव और पीड़िता की बुआ पर आरोप तय, पॉक्सो कोर्ट में तीन घंटे हुई बहस
UPT | नवाब सिंह

Oct 26, 2024 20:08

कन्नौज में नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में पॉक्सो कोर्ट में मुख्य आरोपी नवाब सिंह, उनके भाई नीलू यादव और पीड़िता की बुआ के खिलाफ आरोप तय कर दिए। इस दौरान अभियोजन और बचाव पक्ष के बीच तीन घंटे तक बहस चली। दोनों पक्षों के तर्क सुनने के बाद कोर्ट में फैसला सुरक्षित कर लिया है।

Oct 26, 2024 20:08

Short Highlights
  • पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह ने अपने डिग्री कॉलेज में 15 वर्षीय नाबालिग से दुष्कर्म किया था
  • दुष्कर्म पीड़िता की बुआ नवाब सिंह के पास भतीजी को लेकर पहुंची थी
  • नवाब सिंह के भाई नीलू यादव ने बुआ को पैसों का लालच देकर पीड़िता के बयान बदलवाने और मडिकल नहीं कराने को कहा था
Kannauj News : यूपी के कन्नौज से पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह पर कानूनी शिकंजा पूरी तरह से कस चुका है। नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में शुक्रवार को दाखिल चार्जशीट पर पॉक्सो कोर्ट में सुनवाई हुई। तीन घंटे तक चली बहस के बाद मुख्य आरोपी नवाब सिंह यादव, सह आरोपी नीलू यादव और पीड़िता की बुआ पर आरोप तय किए गए। कोर्ट ने फैसला सुरक्षित कर लिया है। अब 28 अक्टूबर को निर्णय सुनकर तीनों पर मुकदमे का ट्रायल शुरू किया जाएगा। 

कन्नौज के जिला सत्र न्यायालय में स्थित पॉक्सो में दाखिल चार्जशीट पर दोनों पक्षों के वकीलों के बीच जमकर बहस हुई। बचाव पक्ष की तरफ से चार वकीलों ने आरोपियों का पक्ष रखा। इस तरह से अभियोजन पक्ष और बचाव पक्ष के वकीलों के बीच तीन घंटे तक बहस चली। बचाव पक्ष को दुष्कर्म की धारा 65(1) भारतीय न्याय संहिता पर आपत्ति थी। उन्हें फोरेंसिक जांच रिपोर्ट पर भी आपत्ति थी।

पुलिस ने जो धाराएं लगाई हैं, उनके साक्ष्य भी मौजूद हैं 
अभियोजन पक्ष के अधिवक्ता का कहना है कि पुलिस ने जो धाराएं लगाई हैं, उनका साक्ष्य भी दिया है। चार्जशीट और केस डायरी में उनका जिक्र भी किया गया है। इससे संबंधित पर्याप्त गवाह भी पुलिस के पास हैं। दोनों पक्षों के तर्क सुनने के बाद विशेष न्यायाधीश अलका यादव ने फैसला सुरक्षित कर लिया। मुकदमे का ट्रायल शुरू करने के लिए 28 अक्टूबर की तारीख निश्चित की है।

450 पन्नों की दाखिल हुई थी चार्जशीट 
मुकदमा किन धाराओं में चलेगा इसकी जानकारी अभियोजन और बचाव पक्ष में नहीं दी है। मुख्य आरोपी नवाब सिंह और दुष्कर्म पीड़िता की बुआ पर एक समान धाराएं लगी हैं। जबकि नवाब सिंह के भाई नीलू यादव पर साक्ष्य मिटाने की धारा लगी है। पुलिस ने 12 अगस्त की रात नवाब सिंह को दुष्कर्म के आरोप में अरेस्ट किया था। इलेक्ट्रॉनिक और वैज्ञानिक साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने 450 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की थी।

Also Read

सीसामऊ सीट पर उपचुनाव को लेकर बनाई गई रणनीति, सभी मतदान केंद्रों पर उतरेगी युवाओं की टीम, डोर टू डोर कैंपेन की तैयारी

26 Oct 2024 08:31 PM

कानपुर नगर इंडिया गठबंधन की संयुक्त बैठक : सीसामऊ सीट पर उपचुनाव को लेकर बनाई गई रणनीति, सभी मतदान केंद्रों पर उतरेगी युवाओं की टीम, डोर टू डोर कैंपेन की तैयारी

इंडिया गठबंधन की बैठक में तय हुआ कि गठबंधन की सपा प्रत्याशी को भारी मतों से विजयी बनाना है। इसके लिए सीसामऊ विधानसभा के सभी 48 मतदान केंद्रों पर युवाओं की टीम उतारी जाएगी। इसके साथ समन्वय चुनाव संचालन समिति गठित कर उसकी बैठक दीवाली से पहले तैयारी कर अमली जामा पहनाया जाएगा। और पढ़ें