Kannauj Rape Case: पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह-नीलू यादव का गैंगचार्ट तैयार, समीक्षा के बाद डीएम को भेजी जाएगी फाइल

 पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह-नीलू यादव का गैंगचार्ट तैयार, समीक्षा के बाद डीएम को भेजी जाएगी फाइल
UPT | नवाब सिंह

Sep 26, 2024 14:28

कन्नौज पुलिस ने नवाब सिंह, नीलू यादव और पीड़िता की बुआ के खिलाफ गैंगचार्ट तैयारी कर लिया है। गैंगचार्ट को समीक्षा के लिए संयुक्त निदेशक अभियोजन के पास समीक्षा के लिए भेजा गया है।

Sep 26, 2024 14:28

Kannauj News: यूपी के कन्नौज से पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह पर कानूनी शिकंजा कसता जा रहा है। कन्नौज पुलिस ने नाबालिग से दुष्कर्म के मामले नवाब सिंह और सह अभियुक्त नीलू यादव का गैंगचार्ट तैयार कर लिया है। इसकी समीक्षा के लिए पुलिस ने संयुक्त निदेशक अभियोजन के लिए भेजा है। अभियोजन की अनुमति मिलने के बाद जिलाधिकारी के पास फाइल भेजी जाएगी। डीएम का अनुमोदन मिलने के बाद गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी।

नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में मुख्य आरोपी नवाब सिंह के छोटे भाई नीलू यादव पर साक्ष्यों से छेड़छाड़ का आरोप है। नीलू यादव के खिलाफ 22 मुकदमे दर्ज है, सभी मामलों में उसे जमानत मिल चुकी है। पुलिस इन्हीं मुकदमों को आधार बनाकर नवाब सिंह और नीलू यादव पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने जा रही है। पुलिस ने बुधवार को गैंगचार्ट तैयार कर संयुक्त निदेशक अभियोजन के पास भेज दिया है।

तीनों आरोपियों की कुंडली तैयारी 
दुष्कर्म पीड़िता पर एक मुकदमा दर्ज है, लेकिन पुलिस ने उसे भी गैंगचार्ट में शामिल किया है। पुलिस ने तीनों आरोपियों की कुंडली तैयारी कर ली है। संयुक्त निदेशक की समीक्षा के बाद फाइल डीएम सुभ्रान्त शुक्ला को भेजी जाएगी। डीएम का अनुमोदन मिलते ही गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। गैंगस्टर की कार्रवाई में नाबालिग से दुष्कर्म मामले को मुख्य आधार बनाया गया है। इसके साथ ही इसमें अन्य मुकदमों को भी शामिल किया जाएगा।

पुलिस जब्त करेगी संपत्ति 
गैंगस्टर लगते ही संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई शुरू हो जाएगी। गैंगस्टर उन्हीं आरोपियों पर लगाई जाती है, जिन्होंने ने आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त रहकर अवैध तरीके से संपत्ति अर्जित की है। एसपी ने बताया कि गैंगस्टर एक्ट में भारतीय नागरिक सुरक्षा सहिंता में कई नियम बनाए गए है, जिनके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Also Read

कानपुर में VHP ने IND-vs-BAN के बीच टेस्ट मैच का किया विरोध, पुलिस ने रोका तो धरने पर बैठकर करने लगे हनुमान चालीसा का पाठ

27 Sep 2024 03:02 PM

कानपुर नगर IND vs BAN Test Series: कानपुर में VHP ने IND-vs-BAN के बीच टेस्ट मैच का किया विरोध, पुलिस ने रोका तो धरने पर बैठकर करने लगे हनुमान चालीसा का पाठ

कानपुर में विश्व हिन्दू परिषद ने भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच का विरोध किया है। वीएचपी के विरोध जुलूस को जब पुलिस ने रोका तो कार्यकर्ताओं और पुलिस की झड़प हो गई। इससे नाराज कार्यकर्ता धरने पर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे। और पढ़ें