Kannauj News : प्रेमिका से मिलने पहुंचा बीएसएफ का जवान तो परिजनों ने पकड़ कर करा दी शादी

प्रेमिका से मिलने पहुंचा बीएसएफ का जवान तो परिजनों ने पकड़ कर करा दी शादी
UPT | काल्पनिक तस्वीर

Jun 11, 2024 03:24

कन्नौज में प्रेमिका से मिलने पहुंचे प्रेमी को परिजनों ने पकड़ लिया। इसके बाद पुरोहित को बुलाकर दोनों की शादी करा दी। सूचना पर प्रेमी के परिजन भी पहुंच गए। युवक ने जबरन शादी कराने की बात कह कर लड़की की विदाई कराने से इंकार कर दिया।

Jun 11, 2024 03:24

Kannauj News : यूपी के कन्नौज से एक हैरान करने वाली घटना प्रकाश में आई है। कन्नौज में बीएसएफ का जवान प्रेमिका में से मिलने के लिए पहुंचा था। प्रेमिका के परिजनों ने प्रेमी को पकड़ लिया। इसके बाद घर के आंगन में पुरोहित को बुलाकर मंडप सजाकर वैदिक मंत्रोचारण के साथ शादी करा दी। शादी की यह घटना आसपास के गांवों में चर्चा क विषय बनी हुई है। दूसरे दिन प्रेमी पक्ष के लोगों ने जबरन शादी कराने का आरोप लगाकर दूल्हन की विदाई कराने से इंकार कर दिया। मामला जब थाने पहुंचा, तो दोनों पक्षों ने समझौते के लिए दो दिन का समय मांगा है।

तालग्राम थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली युवती के प्रेम संबंध फर्रूखाबाद निवासी युवक से थे। दोनों एक ही स्कूल में ही पढ़ते थे। दोनों की दोस्ती जल्द ही प्यार में बदल गई। एक दूसरे ​से मिलना-जुलना और फोन पर बातचीत होती रहती थी। इसी दौरान प्रेमी की बीएसएफ में नौकरी लग गई। लेकिन इसके बाद भी दोनों एक दूसरे से मोबाइल फोन पर बातचीत और चैट करते थे।

दो दिनों तक चर्चा में रहा मामला
शुक्रवार को युवक अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए गांव पहुंचा था। इस दौरान परिजनों ने प्रेमी को पकड़ लिया। इसके बाद घर के आंगन में मंडप सजाकर पुरोहित बुलाया, और सात फेरे डलवा दिए। इसकी भनक जब दूसरे दिन प्रेमी के परिजनों को लगी, तो वो भी लड़की के घर पहुंच गए। इसके बाद दोनों परिवारों के बीच मैराथन पंचायत शुरू हुई। युवक ने परिजनों के सामने जबरन शादी कराने का आरोप लगाकर विदाई से मना कर दिया।

पुलिस ने कार्रवाई का दिखाया डर
दोनों परिवारों के बीच हुई पंचायत का जब कोई निष्कर्ष नहीं निकला। मामला थाने पहुंचा तो पुलिस ने कार्रवाई की बात कही। इसके बाद दोनों परिवार समझौते के लिए राजी हो गए। थाना प्रभारी का कहना है कि दोनों पक्ष कार्रवाई के लिए राजी नहीं है। दो दिन में समझौते की बात कह कर दोनों परिवार अपने-अपने घर चले गए हैं। 

Also Read

नाले में मिला हेड कांस्टेबल का शव, बेदर्दी से की गई हत्या, जांच में जुटी पुलिस

14 Jun 2024 10:53 PM

कानपुर नगर कानपुर से बड़ी खबर : नाले में मिला हेड कांस्टेबल का शव, बेदर्दी से की गई हत्या, जांच में जुटी पुलिस

यूपी के कानपुर जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला प्रकाश में आया है।जहां आज एक नाले में अधेड़ का शव मिलने से हड़कम्प मच गया।जिसके बाद लोगो की भीड़ जमा हो गई और लोगो ने इसकी सूचना पुलिस को दी। और पढ़ें