Kannauj News: मकान की दीवार ढहने से चार भाई-बहन दबे, एक मासूम की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल

मकान की दीवार ढहने से चार भाई-बहन दबे, एक मासूम की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल
UPT | सांकेतिक तस्वीर

Aug 29, 2024 11:52

कन्नौज में कच्ची दीवार ढहने से चार भाई बहन मलबे में दब गए। इस दर्दनाक हादसे में एक मासूम बच्चे की मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। 

Aug 29, 2024 11:52

Kannauj News: यूपी के कन्नौज में बीते कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है। बारिश की वजह से कच्चे मकानों की दीवारें और छतें लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रही हैं। बुधवार को कच्ची दीवार ढह गई। जिसमें चार भाई बहन दब गए। इस दर्दनाक हादसे में मासूम बच्चे की मौत हो गई। वहीं, तीन भाई—बहन घायल हैं। घायलों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

तिर्वां कोतवाली क्षेत्र के चंदियापुर गांव निवासी निसार अली मजदूरी कर के परिवार का पालन पोषण करते हैं। निसार पत्नी बेटी खुशनुमा (05), बेटा अली मदार (04), अली हुसैन (03) और डेढ़ साल के मासूम के साथ रहते हैं। बुधवार सुबह से ही बारिश हो रही थी। जिसकी वजह से दोपहर बाद कच्ची दीवार भरभरा कर गिर पड़ी।

बच्चे की मौत से परिवार में कोहराम
दीवार गिरने से घर के अंदर खेल रहे चारो बच्चे मलबे में दब गए। इस हादसे के बाद ग्रामीणों ने मलबे से बच्चों को बाहर निकाला। बच्चों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने मदार हुसैन को मृत घोषित कर दिया। बच्चे की मौत की खबर से परिवार में कोहराम मच गया।

मुआवजे की कार्रवाई
दीवार ढहने से मौत की सूचना पर एसडीएम, तहसीलदार और कोतवाली प्रभारी मौके पर पहुंचे। परिजनों से बातचीत कर उन्हें सांत्वना दी। तहसीलदार अवनीश कुमार ने बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोट आने के बाद मुआवजे की कार्रवाई को अमल में लाया जाएगा।
 

Also Read

इरफान सोलंकी की बढ़ी मुश्किलें, सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर

19 Sep 2024 04:30 PM

कानपुर नगर पूर्व विधायक: इरफान सोलंकी की बढ़ी मुश्किलें, सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर

कानपुर के जाजमऊ आगजनी मामले में सरकार ने इरफान उनके भाई रिजवान सोलंकी के खिलाफ सजा बढ़वाने की अपील दायर की है। इसके साथ ही विशेष अदालत द्वारा षड़यंत्र से बरी किए जाने को लेकर चुनौती दी है। कोर्ट इसी मामले में 24 सितंबर को सुनवाई करेगी। और पढ़ें