कन्नौज कांड में नया मोड़ : बुआ की नोएडा में तलाश, एसओजी ने एनसीआर में डेरा डाला

बुआ की नोएडा में तलाश, एसओजी ने एनसीआर में डेरा डाला
UPT | Kannauj Case

Aug 19, 2024 12:20

नाबालिग भतीजी के साथ दुष्कर्म के आरोप में पुलिस ने बुआ की गिरफ्तारी के लिए नोएडा और दिल्ली समेत एनसीआर क्षेत्र में कई संभावित ठिकानों पर छापेमारी की। पुलिस ने इस मामले में महत्वपूर्ण इलेक्ट्रॉनिक...

Aug 19, 2024 12:20

Short Highlights
  • पुलिस ने बुआ की गिरफ्तारी के लिए नोएडा और दिल्ली में छापेमारी की
  • इस मामले में महत्वपूर्ण इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य जुटाए हैं
  • मोबाइल नंबरों की कॉल डिटेल रिपोर्ट सामने आई है
Kannauj News : कन्नौज में नाबालिग लड़की के साथ हुए दुष्कर्म मामले में जांच एक नए मोड़ पर पहुंच गई है। नाबालिग भतीजी के साथ दुष्कर्म के आरोप में पुलिस ने बुआ की गिरफ्तारी के लिए नोएडा और दिल्ली समेत एनसीआर क्षेत्र में कई संभावित ठिकानों पर छापेमारी की। पुलिस ने इस मामले में महत्वपूर्ण इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य जुटाए हैं, जिनमें आरोपी नवाब सिंह यादव और पीड़िता की बुआ के बीच घटना के दिन हुई कई बार की बातचीत के रिकॉर्ड शामिल हैं। यह जानकारी दोनों के मोबाइल नंबरों की कॉल डिटेल रिपोर्ट (सीडीआर) से सामने आई है।

पीड़िता के परिवार ने लगाया आरोप
वहीं पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव की गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस पीड़िता की बुआ की तलाश में जुटी है। बुआ पर आरोप है कि वही पीड़िता को डिग्री कॉलेज में नवाब सिंह के पास ले गई थी। पीड़िता के माता-पिता ने भी बुआ पर गंभीर आरोप लगाए थे। पीड़िता की मां का आरोप है कि बुआ लगातार फोन करके मेडिकल परीक्षण न कराने का दबाव बना रही थी। इस आरोप के बाद पुलिस ने बुआ को भी मामले में आरोपी बनाया, लेकिन तब तक वह फरार हो चुकी थी। माना जा रहा है कि पुलिस बुआ पर इनाम भी घोषित कर सकती है।



एसओजी ने दिल्ली-एनसीआर में की छापेमारी
पुलिस ने बुआ की गिरफ्तारी के लिए छह टीमें गठित की हैं। पुलिस ने बुआ की संभावित लोकेशनों पर दबिश देने के लिए एसओजी को दिल्ली एनसीआर भेजा था, क्योंकि वह अक्सर वहां आती-जाती रहती थी। पुलिस ने बुआ के संभावित ठिकानों का पता तो लगाया, लेकिन वहां से कुछ भी ठोस हासिल नहीं हुआ। लगातार छापेमारी के बाद एसओजी अब लौट रही है, लेकिन बुआ की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं। बुआ ने अपना मोबाइल फोन बंद कर दिया है, जिससे उसकी सटीक लोकेशन का पता लगाना मुश्किल हो रहा है।

कई सालों से नवाब सिंह के संपर्क में बुआ
बताया जा रहा है कि जांच में एक अन्य महत्वपूर्ण साक्ष्य डिग्री कॉलेज का सीसीटीवी फुटेज है, जिसमें पीड़िता अपनी बुआ के साथ कॉलेज जाती दिखाई दे रही है। इस फुटेज में यह भी दर्ज है कि वे वहां कितनी देर तक रुकीं। पुलिस का दावा है कि उनके पास पर्याप्त साक्ष्य हैं, जिनके आधार पर आरोपियों को कड़ी सजा दिलाई जा सकेगी। बुआ ने पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में बताया था कि वह नवाब सिंह यादव को पिछले चार-पांच सालों से जानती है और लगातार संपर्क में रहती है। 

पुलिस ने दी जानकारी
पुलिस ने अब बुआ की गिरफ्तारी के लिए हर संभव प्रयास किया है और विभिन्न संभावित स्थानों पर लगातार छापेमारी कर रही है।एसपी अमित कुमार आनंद ने बताया कि आरोपी महिला की तलाश में पुलिस की छह टीमें लगी हुई हैं और सभी संभावित स्थानों पर दबिश दी जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि इस प्रकरण में जुटाए गए इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य आरोप पत्र के साथ कोर्ट में प्रस्तुत किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद की पत्नी की तबीयत बिगड़ी : अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती , परिवार और अधिकारी रहे मौजूद

Also Read

इरफान सोलंकी की बढ़ी मुश्किलें, सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर

19 Sep 2024 04:30 PM

कानपुर नगर पूर्व विधायक: इरफान सोलंकी की बढ़ी मुश्किलें, सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर

कानपुर के जाजमऊ आगजनी मामले में सरकार ने इरफान उनके भाई रिजवान सोलंकी के खिलाफ सजा बढ़वाने की अपील दायर की है। इसके साथ ही विशेष अदालत द्वारा षड़यंत्र से बरी किए जाने को लेकर चुनौती दी है। कोर्ट इसी मामले में 24 सितंबर को सुनवाई करेगी। और पढ़ें