No Entry: पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर को पुलिस ने जिले में नहीं घुसने दिया, शांतिभंग का थमाया नोटिस

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर को पुलिस ने जिले में नहीं घुसने दिया, शांतिभंग का थमाया नोटिस
UPT | अमिताभ ठाकुर

Jul 29, 2024 09:21

आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर को कन्नौज पुलिस ने जिले में घुसने नहीं दिया। उन्हें शांतिभंग का नोटिस थमाकर वापस लखनऊ भेज दिया। अमिताभ ठाकुर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ निगम मंडी चौकी पर धरना देने जा रहे थे।

Jul 29, 2024 09:21

Kannauj News: यूपी के कन्नौज से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। पूर्व बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक पर कार्रवाई की मांग को लेकर नगर निगम मंडी पुलिस चौकी पर पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर धरना देने जा रहे थे। पुलिस ने जिले के बार्डर पर ही आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर को रोक लिया। पुलिस ने उन्हें शांतिभंग का नोटिस थमा दिया। सीओ सिटी और कोतवाल ने उनके जिले में प्रवेश पर रोक दी। धरना प्रदर्शन को अवैध बताकर वापस भेज दिया।

पुलिस प्रशासन का कहना है कि धरने की अनुमति नहीं ली गई थी। जिसकी वजह से कानून व्यवस्था खराब हो सकती थी। रविवार को अमिताभ ठाकुर, आजाद अधिकार सेना की प्रवक्ता डॉ नूतन ठाकुर, शैलेंद्र अस्थाना, शहजाद अली, रणजीत सिंह के साथ निगम मंडी चौकी पर अनिश्चित कालीन धरना देने जा रहे थे। यह जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए दी थी। जिससे प्रशासन पहले ही अलर्ट मोड पर आ गया था।

चेकपोस्ट पर रोका गया
सीओ सिटी कमलेश कुमार, प्रभारी निरीक्षक जयप्रकाश शर्मा जीटी रोड पर मित्रसेनपुर गांव के सामने जिले के बार्डर पर पहुंच गए। अमिताभ ठाकुर लखनऊ से अपने निजी वाहन से आए तो उन्हे चेकपोस्ट पर रोक लिया गया। सीओ सिटी ने उन्हे शांतिभंग का नोटिस थमा दिया। उन्हें बताया कि जिस स्थान पर धरना प्रस्तावित है, वह बाजार है। आम जनमानस की दिनचर्या, यातायात व्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। इस धरने को लेकर किसी अक्षम अधिकारी से अनुमति भी नहीं ली गई है।

अमिताभ ठाकुर की जिले में नो एंट्री
कन्नौज पुलिस ने उन्हें बताया कि अमिताभ ठाकुर और उनके साथियों के माध्यम से अपराध किए जाने की सूचना है। जिसकी वजह से कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है। पुलिस ने धरने को अवैध बताते हुए जिले में ही एंट्री नहीं करने दी। नोटिस को रिसीव करने के बाद अमिताभ ठाकुर लखनऊ चले गए।

इस लिए देने जा रहे थे धरना
कन्नौज के पूर्व बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक ने 2 जून 2023 को मंडी चौकी में घुस कर पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट की थी। चौकी प्रभारी को जूतों से पीटने की धमकी दी थी। इसके बाद फरवरी 2024 में एक वायरल ऑडियो में सांसद ने एक हिंदू देवता को गाली देकर अपमानित किया था। अमिताभ ठाकुर का कहना है उनकी पार्टी इस मामले में कार्रवाई करावा कर ही दम लेगी।
 

Also Read

बारावफात जुलूस के बाद दो समुदायों में पथराव, पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे, DM और SP मौके पर पहुंचे

17 Sep 2024 12:08 AM

फर्रुखाबाद Farrukhabad News : बारावफात जुलूस के बाद दो समुदायों में पथराव, पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे, DM और SP मौके पर पहुंचे

बारावफात जुलूस निकलने के बाद ब्लॉक मार्ग के पास दो समुदाय के लोगों में हूटिंग को लेकर पथराव हो गया। इस दौरान... और पढ़ें