advertisements
advertisements

Kanpur News : शराब ठेके में लगी आग, दाल मिल भी जली, फायर फाइटर्स ने बमुश्किल काबू किया...

शराब ठेके में लगी आग, दाल मिल भी जली, फायर फाइटर्स ने बमुश्किल काबू किया...
UPT | धधकती आग।

Apr 03, 2024 23:11

कानपुर शहर के में देर रात दाल मिल और अंग्रेजी शराब के ठेके में आग लग गई। आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। क्षेत्रीय लोगों ने आग बुझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन आग तेजी से...

Apr 03, 2024 23:11

Kanpur News : कानपुर शहर के में देर रात दाल मिल और अंग्रेजी शराब के ठेके में आग लग गई। आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। क्षेत्रीय लोगों ने आग बुझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन आग तेजी से बढ़ती गई। तब लोगों ने फायर ब्रिगेड और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने दोनों स्थानों पर जल्द ही आग पर काबू पा लिया। इस घटना में लाखों का नुकसान बताया जा रहा है।

क्या है पूरा मामला
फजलगंज थाना क्षेत्र के एसएस इंडस्ट्रीज दाल मिल में देर रात आग लग गई। आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप ले लिया। आग की लपटों को देख आसपास की फैक्ट्री में रहने वाले चौकीदारों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग को काबू में किया। 

शराब की वजह से तेजी से फैली आग
दूसरी ओर, नौबस्ता थारा क्षेत्र में अंग्रेजी शराब की दुकान में आग लग गई। पड़ोसी दुकानदारों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। फायर स्टेशन किदवई नगर, फजलगंज और मीरपुर से दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। फायर फाइटर्स ने किसी तरह दुकान का ताला तोड़कर आग पर काबू पाया। लेकिन, तब तक दुकान में रखी शराब और गुल्लक में पड़ा कैश जल चुका था। फायर विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। 

जांच कर रही फायर डिपार्टमेंट की टीम
फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने बताया कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। यह जांच के बाद ही साफ होगा। मामले की जांच की जा रही है।

Also Read

आईआईटी में निदेशक पद पर हुई नियुक्ति, जानें किसे मिली यह जिम्मेदारी

19 Apr 2024 01:33 AM

कानपुर नगर Kanpur News : आईआईटी में निदेशक पद पर हुई नियुक्ति, जानें किसे मिली यह जिम्मेदारी

सितंबर 2023 में अभय करंदीकर को भारत सरकार के विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग में सचिव नियुक्त कर दिया गया था। तब से यह पद खाली चल रहा था। प्रो. मणीन्द्र अग्रवाल आईआईटी कानपुर के पूर्व छात्र भी हैं। और पढ़ें