Kanpur Dehat News : बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष समेत 21 पर डकैती की एफआईआर दर्ज, विद्यालय में की गई थी तोड़फोड़-लूटपाट

बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष समेत 21 पर डकैती की एफआईआर दर्ज, विद्यालय में की गई थी तोड़फोड़-लूटपाट
UPT | एफआईआर दर्ज

Jul 20, 2024 02:09

कानपुर देहात में कोर्ट के आदेश पर पूर्व बीजेपी जिलाध्यक्ष समेत 21 लोगों के खिलाफ डकैती की रिपोर्ट दर्ज की गई है। सभी पर विद्यालय में तोड़फोड़ और लूटपाट के आरोप लगे हैं। प्रधानाध्यापक की शिकायत पर कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज की गई है।

Jul 20, 2024 02:09

Kanpur Dehat News : यूपी के कानपुर से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। कानपुर देहात में बीते 25 मार्च की रात विद्यालय में तोड़फोड़ और लूट पाट की गई थी। विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने कोर्ट के आदेश पर पूर्व बीजेपी जिलाध्यक्ष समेत 21 लोगों के खिलाफ डकैती की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुखरायां कस्बे में रामजी लाल सरस्वती बाल मंदिर प्राइमरी स्कूल की प्रधानाध्यापक गीता देवी ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिसमें उन्होंने आरोप लगाते हुए बताया कि बीते 25 मार्च की रात वह घर में थीं। तभी उन्हें फोन पर सूचन मिली कि पूर्व बीजेपी जिलाध्यक्ष राजेश तिवारी अपने साथियों के साथ विद्यालय में तोड़फोड़ कर रहे हैं। जब वह पति राकेश कुमार के साथ मौके पर पहुंची, तो उन्होंने देखा कि जेसीबी से विद्यालय को गिराया जा रहा था।

1480 रुपए लूटे-कनपटी पर लगाई रिवॉल्वर
विद्यालय के फर्नीचर को ट्रैक्टर ट्रालियों पर लादा जा रहा है। अलमारियों में रखे पुराने रेकॉर्डों को बर्बाद किया जा रहा है। इस दौरान ऑफिस में रखे 1480 रुपयों को लूट लिया गया। विरोध करने पर कनपटी पर रिवॉल्वर लगाकर भेजा उड़ाने की धमकी दी गई। इसके साथ लात-घूसों से हमला किया गया।

दबंगों ने बनाया बंधक
इस दौरान त्रिपुरेश तिवारी, आकाश तिवारी, अमित तिवारी, मुकेश यादव, हरिओम यादव ने अपने 15 साथियों के साथ मिलकर बंधक बना लिया था। ट्रैक्टर से सामान लादकर ले जाने लगे। पुलिस को डॉयल 112 पर सूचना दी, पुलिस मौके पर पहुंच गई। इसके बाद भी दबंग नहीं माने।

पुलिस ने नहीं की कोई कार्रवाई
पीड़ित पक्ष का आरोप है कि भोगनीपुर कोतवाली में शिकायत की लेकिन पुलिस ने किसी तरह की कार्रवाई नहीं की। स्थानीय पुलिस से भी उन्हें न्याय नहीं मिला। इस पर उन्होंने न्यायलय की शरण ली। अपराध निरीक्षक जितेंद्र कुमार ने बताया कि डकैती में छह नामजद समेत 20 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी। 

Also Read

पैरामेडिकल छात्रा को गंभीर हालत में उसका दोस्त अस्पताल में भर्ती कराकर हुआ फरार, छात्रा की हुई मौत

18 Oct 2024 01:05 PM

कानपुर नगर Kanpur News: पैरामेडिकल छात्रा को गंभीर हालत में उसका दोस्त अस्पताल में भर्ती कराकर हुआ फरार, छात्रा की हुई मौत

कानपुर के गणेश शंकर विद्यार्थी स्मारक मेडिकल कॉलेज की छात्रा की गुरुवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम में भेज दिया।साथ ही मामले की जांच में जुटी हुई है। और पढ़ें