advertisements
advertisements

Kanpur News : पुलिस पर हमला कर भागा था गो-तस्कर, हत्थे चढ़ा तो हुआ ये हाल...

पुलिस पर हमला कर भागा था गो-तस्कर, हत्थे चढ़ा तो हुआ ये हाल...
UPT | मुठभेड़ में जख्मी आरोपी को ले जाती पुलिस।

Apr 04, 2024 10:19

पुलिस पर हमला करने वाले गो-तस्कर को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गो-तस्कर पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था।पुलिस आरोपी को ट्रेस कर रही थी। इसी दौरान...

Apr 04, 2024 10:19

Kanpur News : पुलिस पर हमला करने वाले गो-तस्कर को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गो-तस्कर पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था।पुलिस आरोपी को ट्रेस कर रही थी। इसी दौरान बुधवार को देर रात सूचना मिली कि गो-तस्कर मैकुपुरवा कैंट के जंगल मे छुपा है। पुलिस जब आरोपी को पकड़ने पहुंची तो उसने पुलिस पर फायर कर दिया। पुलिस की जबाबी कार्रवाई में आरोपी के पैर में गोली लग गई।पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उर्सला अस्पताल भेज दिया।

क्या है पूरा मामला
बता दें कि मूलगंज स्थित रोटी वाली गली में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को सूचना मिली कि गौकशी करने वाले गौवध कर मांस ले जा रहे हैं। बजरंग दल के जिला प्रमुख कृष्णा तिवारी अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया। वहां पर आठ ई-रिक्शे में बोरियों में मांस और खाल भरकर ले जाया जा रहा था। एसीपी कोतवाली अर्चना सिंह, डीसीपी ईस्ट श्रवण कुमार सिंह, मूलगंज थाने की फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे। वहां पर मुख्य आरोपी जीशान उर्फ छोटे भैया, इमरान, सल्लू व उसके अन्य साथी पुलिस को देखकर ई-रिक्शा से बोरी सड़क पर उतारकर भाग गए। आरोपी मौके से भागने लगे तो पुलिस ने पकड़ने का प्रयास किया। इस पर वह पुलिस पर हमलावर हो गए। पुलिसकर्मियों से धक्का मुक्की कर आरोपी मौके से भाग निकले।

आरोपी पर पहले से दर्ज हैं आठ मुकदमें
डीसीपी ईस्ट श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी ने गौवध किया था। इसके अलावा पुलिस पर हमला भी किया था। उसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गया था। आरोपी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। पुलिस आरोपी को लगातार ट्रेस कर रही थी।ट्रेस करने के दौरान सूचना मिली कि आरोपी कैंट स्थित मैकुपुरवा के जंगल में छिपा है। पुलिस जब गिरफ्तार करने पहुंची तो आरोपियों ने पुलिस पर फायर कर दिया। जवाबी कार्रवाई में जीशान को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ पुलिस पर हमला करने, सड़क को नुकसान पहुंचाने, लोक सेवक से गुत्थम गुत्था करने, गौवध अधिनियम समेत अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। एफआईआर में वादी चौकी इंचार्ज बकरा मंडी नीरज पाठक हैं। उन्होंने बताया कि जीशान उर्फ छोटे भैया पर 8 आपराधिक मामले दर्ज हैं। उस पर गैंगस्टर एक्ट, गौवध अधिनियम, मारपीट और बलवा के मुकदमे दर्ज हैं।

Also Read

इटावा के रचित ने किया जिला टॉप तो कानपुर की छात्राओं ने लहराया परचम, पढ़े ये स्टोरी

20 Apr 2024 06:16 PM

कानपुर नगर UP Board Result 2024 : इटावा के रचित ने किया जिला टॉप तो कानपुर की छात्राओं ने लहराया परचम, पढ़े ये स्टोरी

यूपी बोर्ड की परीक्षा परिणाम में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में कानपुर देहात की टॉप टेन सूची में जगह बनाने में बालिकाओं ने बाजी मारी। हाईस्कूल में 19 बालिकाएं टॉप टेन सूची... और पढ़ें