छत से गिरकर मेडिकल छात्रा की मौत : पुलिस ने शुरू की छानबीन, खंगाले जा रहे सीसीटीवी

पुलिस ने शुरू की छानबीन, खंगाले जा रहे सीसीटीवी
UPT | छत से गिरकर मेडिकल छात्रा की मौत

Jun 13, 2024 21:11

कानपुर में मेडिकल कॉलेज की छत से गिरकर एक छात्रा की मौत हो गई। इसके बाद कॉलेज परिसर में हड़कंप मच गया। जिसके बाद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

Jun 13, 2024 21:11

Kanpur News : कानपुर में मेडिकल कॉलेज की छत से गिरकर एक छात्रा की मौत हो गई। इसके बाद कॉलेज परिसर में हड़कंप मच गया। जिसके बाद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। वहीं पुलिस घटना से जुड़े सीसीटीवी कैमरे भी खंगालने में जुटी हुई है। साथी डॉक्टर ने इस घटना को हादसा बताया है, तो वहीं परिजनों ने इस घटना को लेकर परिस्थितियों को संदिग्ध बताया है। जिसको लेकर पुलिस दोनों ही तथ्यों पर जांच में जुटी हुई है। वहीं पुलिस ने छात्रा के दो अन्य साथियों को पूछताछ के लिए थाने ले गई है।

जानिए क्या है पूरा मामला
बता दें कि बरेली में रहने वाली दीक्षा तिवारी ने 2024 में एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी की है। वह कानपुर स्थित स्वरूप नगर में किराए पर रहती थी। उनके पिता प्रदीप तिवारी का बरेली में प्रिंटिंग प्रेस का काम है। परिवार में मां रेनू तिवारी भाई मयंक तिवारी है। मयंक पुणे में प्राइवेट नौकरी करता है। दीक्षा का मेरठ मेडिकल कॉलेज में चयन भी हो गया था। वह एक दिन पहले ही नीट पीजी की परीक्षा देने के लिए कानपुर आई थी। साथी डॉक्टर के मुताबिक बुधवार रात को फाइनल ईयर की पढ़ाई पूरे होने की पार्टी रखी गई थी। हम लोगों ने पहले कमरे में पार्टी की, फिर हम पांच मंजिला इमारत की छत पर चले गए। रात में करीब 12 से एक बजे के बीच में मेडिकल कॉलेज की छत पर थे। दीक्षा बात करते हुए छत पर एक जगह बैठ गई। शायद वह जगह पहले से कमजोर थी। अचानक टूटने की वजह से हादसा हो गया और दीक्षा नीचे जा गिरी।

परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप
हादसे के बारे में मेडिकल कॉलेज ने प्रशासन को बताया उन्होंने बरेली से पिता प्रदीप तिवारी को सूचना दी। जिसके बाद परिजनों को जब घटना की जानकारी दी गई तो परिजनों ने इस साथी डॉक्टरों द्वारा हादसे की बात को मानने से इनकार कर दिया और परिस्थितियों को संदिग्ध बताया। इसके बाद परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। वहीं पुलिस ने मेडिकल कॉलेज पहुंच कर जांच शुरू की। सीसीटीवी देखे जा रहे हैं।

पुलिस ने मामले पर क्या कहा?
वही इस पूरे मामले पर पुलिस अधिकारी हरिश्चंद्र ने कहा कि दो साथी डॉक्टर हिरासत में है। उनसे पूछताछ की जा रही है। परिवार से बात करने के बाद सामने आया कि दोनों साथी डॉक्टर परिवार के भी टच में थे। सब अच्छे परिचित थे। घर का आना-जाना भी था। छत और उस स्पॉट पर जांच की और फॉरेंसिक टीम ने बॉडी पर लगी चोट और स्पॉट की जांच की। फिलहाल दीक्षा का पोस्टमार्टम चल रहा है उनके उसके बाद स्थितियां स्पष्ट होगी।

Also Read

नालों की साफ सफाई को लेकर महापौर ने जताई नाराजगी, नगर निगम के अधिकारियों को लगाई फटकार

8 Jul 2024 06:56 PM

कानपुर नगर Kanpur News :  नालों की साफ सफाई को लेकर महापौर ने जताई नाराजगी, नगर निगम के अधिकारियों को लगाई फटकार

कानपुर में बारिश के दौरान लगातार इलाकों में जलभराव की समस्या से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। और पढ़ें