चूल्हे की चिंगारी से लगी आग : आधा दर्जन से ज्यादा झोपड़ियां हुई राख, एक युवक समेत 15 बकरियों की जलकर मौत

आधा दर्जन से ज्यादा झोपड़ियां हुई राख, एक युवक समेत 15 बकरियों की जलकर मौत
UPT | चूल्हे की चिंगारी से लगी आग

May 19, 2024 19:14

कानपुर के शिवराजपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत हरनु गांव के बाहर माहुट डेरा में आग के तांडव ने कई लोगो के घर को जला कर राख कर दिया।जिससे ग्रामीणों का काफी नुकसान हो गया।

May 19, 2024 19:14

Kanpur News : कानपुर के शिवराजपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत हरनु गांव के बाहर माहुट डेरा में आग के तांडव ने कई लोगों के घर को जला कर राख कर दिया। जिससे ग्रामीणों का काफी नुकसान हो गया। आग भी चूल्हे की चिंगारी उठने लगी और आधा दर्जन से ज्यादा झोपड़िया आग का गोला बन गई। इसी विकराल आग में जलकर एक युवक समेत एक दर्जन से ज्यादा बकरीयां जलकर खाक हो गयी। सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस और दमकल ने कड़ी मशक्क के बाद आग पर काबू पाते हुए मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

लोगों का भारी नुकसान
बता दें कि शिवराजपुर थानाक्षेत्र के हरनू ग्राम सभा गांव के गांव के बाहर एक ही जगह पर बसे एक समुदाय के लोगों की झोपड़ी में अचानक संदिग्ध परिस्थितियों चूल्हे की चिंगारी से आग लग गई। आग लगने से वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया। लोग इधर-उधर अपनी जान बचाकर भागने लगे। देखते ही देखते लोगों का हुजूम इक्कठा हो गया और इसी बीच लोगों की चीख पुकार की आवाज सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने आग बुझाने का काफी प्रयास किया लेकिन आग बुझाने में नाकामयाब रहे। इसी बीच झोपड़ी में सो रहे सोनू उम्र 28 वर्ष आग की चपेट में आकर जलकर मार गया। इसके साथ ही आग से जाहिर, अरबाज, गुफरान, शहबान, खुशनूर और छोटू की झोपड़ी में बंधी एक दर्जन से ज्यादा बकरीयां जलकर मर गयी। आग से झूलसे खुशनूर को ग्रामीणों ने उसे आनन-फानन में सीएचसी मे भर्ती कराया है।

देरी से पहुंची फायर बिग्रेड
घटना के बाद माहुट डेरा में मातम पसरा हुआ है। लोग अपनी जली हुई गृहस्थी और अनाज को देखकर बिलख -बिलख कर रो रहे थे। इसी बीच वहां करीब 10 झोपड़ी जलकर राख हो गई। घटना के वक्त वहां झोपड़ी के कई लोग बाहर काम करने गए थे। सूचना के 1 घंटे बाद पहुंची फायर फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। फायर बिग्रेड के लेट पहुंचने पर ग्रामीणों में आक्रोश दिखा। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Also Read

आयुध नगरी के रूप में विकसित हो रहा 'पूरब का मैनचेस्टर', 10 हजार करोड़ रुपये से अधिक का निवेश

7 Jul 2024 04:07 PM

कानपुर नगर Kanpur News : आयुध नगरी के रूप में विकसित हो रहा 'पूरब का मैनचेस्टर', 10 हजार करोड़ रुपये से अधिक का निवेश

यूपीडा अधिकारियों के मुताबिक, कानपुर नोड के लिए अब तक 210 हेक्टेयर से अधिक भूमि आवंटित की जा चुकी है। डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के कानपुर नोड से कुल 18 हजार से अधिक रोजगार सृजित होने की उम्मीद है... और पढ़ें