दिव्या रेप केस के दोषी को सु्प्रीम कोर्ट से जमानत : 13 साल से जेल में बंद था पीयूष, उम्रकैद की मिली थी सजा

13 साल से जेल में बंद था पीयूष, उम्रकैद की मिली थी सजा
सोशल मीडिया | दिव्या रेप केस के दोषी को सु्प्रीम कोर्ट से जमानत

May 09, 2024 16:26

कानपुर के कुख्यात दिव्या रेप और मर्डर केस में जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे आरोपी को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है। वह पिछले 13 साल और 8 महीने से जेल में सजा काट रहा था।

May 09, 2024 16:26

Short Highlights
  • दिव्या रेप केस के दोषी को जमानत
  • उम्रकैद की मिली थी सजा
  • 13 साल से जेल में बंद था पीयूष
Kanpur News :  कानपुर के कुख्यात दिव्या रेप और मर्डर केस में जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे आरोपी को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है। वह पिछले 13 साल और 8 महीने से जेल में सजा काट रहा था। पहले उसने हाईकोर्ट से राहत की उम्मीद की थी। लेकिन वहां से कोई राहत न मिलने के बाद सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। कोर्ट ने उसे जमानत दे दी है। अब मामले की अगली सुनवाई 11 सितंबर को होगी।

क्लास 6 की छात्रा थी दिव्या
दिव्या भारती ज्ञान स्थली स्कूल रावतपुर में पढ़ती थी। वह क्लास 6 की छात्रा थी। 27 सितंबर 2010 को वह स्कूल गई तो गंभीर हालत में वापस लौटी। उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया, लेकिन उसकी हालत बिगड़ती चली गई और उसने दम तोड़ दिया। उसकी मौत का कारण डॉक्टरों ने प्राइवेट पार्ट से अधिक खून बहना बताया। दिव्या की मां ने थाने में रेप और मर्डर की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी।

विरोध में सड़क पर उतर गया था पूरा परिवार
पुलिस ने पहले स्कूल प्रबंधक और उसके बेटों को क्लीन चिट दे दी और पड़ोसी मुन्ना को आरोपी करार देते हुए गिरफ्तार कर लिया। लेकिन इसके विरोध में सारा शहर सड़क पर उतर आया। तब प्रदेश सरकार को भी झुकना पड़ा और सीबीसीआईडी जांच का आदेश दिया गया। आरोपियों के डीएनए सैंपल लिए गए और दिसंबर 2010 में स्कूल प्रबंधक, उसके दोनों बेटे और लिपिक के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई।

13 महीने से जेल में था बंद
जनवरी 2011 में मुन्ना को बेगुनाह बताते हुए रिहा कर दिया गया। संतोष और मुकेश को एक-एक साल की सजा सुनाई गई, वहीं पीयूष को उम्रकैद मिली। बाद में संतोष और मुकेश को जमानत मिल गई, लेकिन पीयूष जेल में ही रहा। अब करीब 13 साल 8 महीने जेल में रहने के बाद पीयूष को कोर्ट से जमानत मिल गई है।

Also Read

नसीम के कंधों पर सोलंकी परिवार की राजनीतिक विरासत, इरफान की पत्नी को सपा ने बनाया प्रत्याशी

8 Jul 2024 10:49 AM

कानपुर नगर Assembly By-Election: नसीम के कंधों पर सोलंकी परिवार की राजनीतिक विरासत, इरफान की पत्नी को सपा ने बनाया प्रत्याशी

कानपुर की सीसामऊ विधानसभा सीट पर सपा और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। बीजेपी रामपुर उपचुनाव की तर्ज पर कानपुर की सीसामऊ सीट जीतना चाहती है। सीसामऊ प्रभारी और प्रदेश सरकार में मंत्री सुरेश खन्ना ने मंडल अध्यक्ष, बूथ अध्यक्ष और पदाधिकारियों के साथ बैठक कर चुके है... और पढ़ें