शहर में निरीक्षण करने निकलीं मेयर : नाला सफाई में अनियमितता मिलने पर जताई नाराजगी, दिए ये निर्देश

नाला सफाई में अनियमितता मिलने पर जताई नाराजगी, दिए ये निर्देश
UPT | निरीक्षण करतीं मेयर।

Jun 22, 2024 01:56

मानसून आने से पहले कानपुर की मेयर नाला सफाई को लेकर काफी सजग दिखाई दे रही है और लगातार नाला सफाई को लेकर उनके द्वारा निरीक्षण किया जा रहा है। ताकि...

Jun 22, 2024 01:56

Kanpur News : मानसून आने से पहले कानपुर की मेयर नाला सफाई को लेकर काफी सजग दिखाई दे रही है और लगातार नाला सफाई को लेकर उनके द्वारा निरीक्षण किया जा रहा है। ताकि बारिश के दौरान जलभराव की समस्या न हो सके। इसी क्रम में शुक्रवार को मेयर द्वारा यशोदा नगर में अभियान का जायजा लिया गया। इस दौरान फिर से मेयर को नाला सफाई के दौरान लापरवाही दिखाई दी, जिसको लेकर उन्होने नाराजगी जाहिर की। निरीक्षण के दौरान मेयर ने जोन 2 के वार्ड 95 और वार्ड 66 में नाला सफाई का अभियान चलवाया। यहां करीब 20 फ़ीट चौड़े नाले के ऊपर लोगो ने स्लैब डालकर दुकान और पार्किंग बना रखी थी।

जेई के खिलाफ कार्रवाई का दिया आदेश
इस दौरान अवैध अतिक्रमण होने के चलते नाले की सफाई भी नही हो सकी। जबकि जेई आकाश दीप और सिद्धार्थ गौतम ने नाला साफ होने की रिपोर्ट नगर निगम को सौप दी थी। मौके पर जब आज मेयर प्रमिला पांडेय पहुंची तो उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए पूछा कि जब नाला सफाई की जगह ही नही है, तो नाला साफ कैसे हो गया। इस पर जेई जवाब नही दे सके। इसके बाद मेयर ने दोनों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए इंजीनियर को आदेशित किया।

नाले के ऊपर लोगों ने किया अतिक्रमण
अभियान के दौरान मेयर सबसे पहले यशोदा नगर स्थित श्री राम पहुंची। यहां बरसाती नाले के ऊपर लोगो ने अवैध कब्जा करके दुकान बना रखी थी। दुकानें होने के चलते नाले की सफाई नही हो पा रही थी। यहां पर श्रीराम चौक चौराहे से लेकर प्रामा चौराहे तक नालों पर लोगों ने दुकान बना रखी थी। जिसको बुलडोजर चलवा कर तुड़वा दिया। अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलने के बाद नल की साफ सफाई कराई गई। स्थानीय लोगो के मुताबिक बरसाती नाला जलभराव को रोकने के लिए बनाया गया था। इसके साथ ही मेयर ने कई वार्डो का निरीक्षण किया।

Also Read

महिला दस दिनों से थाना-चौकी के लगा रही थी चक्कर, रिपोर्ट दर्ज नहीं होने पर की खुदकुशी

5 Oct 2024 07:49 PM

फर्रुखाबाद Farrukhabad News : महिला दस दिनों से थाना-चौकी के लगा रही थी चक्कर, रिपोर्ट दर्ज नहीं होने पर की खुदकुशी

फर्रुखाबाद में एक महिला अपने साथ हुई मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पुलिस अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर काट रही थी। लेकिन उसकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही थी। जिससे आहत होकर उसने सुसाइड कर ली। और पढ़ें