कानपुर मेट्रो : आईआईटी से कानपुर सेंट्रल तक नए मार्ग पर जल्द शुरू होगा ट्रायल रन

आईआईटी से कानपुर सेंट्रल तक नए मार्ग पर जल्द शुरू होगा ट्रायल रन
UPT | Kanpur Metro

Jul 26, 2024 17:43

बता दें नए मार्ग पर ट्रैक और भूमिगत स्टेशनों का निर्माण तेज गति से चल रहा है। अगले दो महीनों में इस रूट पर मेट्रो ट्रायल की योजना है। सिग्नलिंग और लाइटिंग सिस्टम की स्थापना प्रगति पर है...

Jul 26, 2024 17:43

Kanpur News : उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (यूपीएमआरसी) कानपुर में मेट्रो नेटवर्क के विस्तार पर तेजी से काम कर रहा है। आईआईटी से कानपुर सेंट्रल स्टेशन तक के नए मार्ग पर जल्द ही दो महीने के भीतर ट्रायल रन शुरू होने की संभावना है।

बता दें नए मार्ग पर ट्रैक और भूमिगत स्टेशनों का निर्माण तेज गति से चल रहा है। अगले दो महीनों में इस रूट पर मेट्रो ट्रायल की योजना है। सिग्नलिंग और लाइटिंग सिस्टम की स्थापना प्रगति पर है। लक्ष्य है कि वर्ष के अंत तक यात्रियों को इस नए मार्ग की सुविधा मिल जाए।
ढाई साल पहले, 24 किमी के कॉरिडोर में आईआईटी से मोतीझील तक 9 किमी का खंड चालू किया गया था। हाल ही में, मोतीझील से नयागंज तक के भूमिगत खंड में प्रारंभिक परीक्षण सफलतापूर्वक पूरा किया गया। 

सफल परीक्षण के बाद मिलेगी मंजूरी
नयागंज से कानपुर सेंट्रल तक के भूमिगत खंड में ट्रैक निर्माण तेजी से जारी है।अक्टूबर में इस नए खंड पर ट्रायल रन की योजना है। नवंबर तक चुन्नीगंज से कानपुर सेंट्रल तक मेट्रो सेवा शुरू करने का लक्ष्य है। ट्रायल रन में मेट्रो को 90 किमी प्रति घंटे की गति तक परखा जाएगा। सफल परीक्षण के बाद, रेलवे संरक्षा आयुक्त द्वारा अंतिम मंजूरी दी जाएगी।

Also Read

महिला ने प्रेमजाल में फंसाकर व्यापारी के साथ किया ऐसा काम की आप भी.......

18 Oct 2024 08:53 AM

कानपुर नगर Kanpur News: महिला ने प्रेमजाल में फंसाकर व्यापारी के साथ किया ऐसा काम की आप भी.......

कानपुर के स्वरूप नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत कपड़ा व्यापारी से 32 लख रुपए ऐंठने का मामले सामने आया है। स्वरूप नगर इलाके में रहने वाले एक कपड़ा व्यापारी को पूर्व में साथ में काम करने वाले साथी की पत्नी ने अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। इसके बाद उसने धीरे-धीरे पैसे मांगते हुए लगभ... और पढ़ें