Kanpur News :  क़िताब व्यापारी हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, अपशब्द बोलने पर भतीजे ने चाचा को उतारा था मौत के घाट

क़िताब व्यापारी हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, अपशब्द बोलने पर भतीजे ने चाचा को उतारा था मौत के घाट
UPT | आरोपी गिरफ्तार

Jul 04, 2024 22:17

कानपुर के बिल्हौर थाना क्षेत्र के घिमऊ कस्बे में बीते रविवार को कॉपी क़िताब व्यापारी की हत्या सिर कूचकर कर दी गई थी। जिसको लेकर लगातार पुलिस हत्या करने वाले आरोपी की....

Jul 04, 2024 22:17

Kanpur News : कानपुर के बिल्हौर थाना क्षेत्र के घिमऊ कस्बे में बीते रविवार को कॉपी क़िताब व्यापारी की हत्या सिर कूचकर कर दी गई थी। जिसको लेकर लगातार पुलिस हत्या करने वाले आरोपी की तलाश में जुटी थी। पुलिस ने हत्या के खुलासे के लिए पांच टीम बनाई गई थी। इसके बाद पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद अरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने हत्यारोपी को आलाकत्ल के साथ गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर दिया। घटना में आरोपी और कोई मृतक का चचेरा भतीजा ही निकला है।

क्या है पूरा मामला
बता दें, बीते 30 जून को रात में मृतक रामजी तिवारी निवासी ग्राम घिमऊ थाना बिल्हौर कानपुर अपने बरामदे में सो रहा था। जिसकी अज्ञात व्यक्ति द्वारा घर के बरामदे में सोते समय सिर पर वारकर हत्या कर दी गयी थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने हत्या के खुलासे के लिए पांच टीमें पुलिस उपायुक्त पश्चिम के निर्देशन में गठित की थी । जहां टीमों द्वारा बराबर आरोपी की तलाश की जा रही थी।

मार्च से ही हत्या करने का प्रयास किया था
जहां इस घटना में अभियुक्त संस्कार तिवारी उर्फ शिवा तिवारी ग्राम घिमऊ थाना बिल्हौर का नाम प्रकाश में आया। जिस पर पुलिस की टीमों ने अभियुक्त को धौर सलार स्टेशन के पास, जीटी रोड से गिरफ्तार किया। आरोपी संस्कार तिवारी उर्फ शिवा तिवारी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि मृतक रामजी तिवारी को मार्च 2024 से ही हत्या करने का प्रयास किया था। परन्तु सही मौका नहीं मिल सका। 

कानपुर नगर में प्राइवेट जॉब करता था शिवा
पुलिस ने हत्या का कारण पूछा तो संस्कार तिवारी उर्फ शिवा ने बताया कि कानपुर नगर में प्राइवेट जॉब करता था। जिसकी नौकरी छूटने पर उसने मृतक रामजी तिवारी से 10,000 रूपए की मांग की। जहां मृतक द्वारा पैसे न देने तथा शिवा को उसके व्यक्तिगत आचरणों के सम्बंध में टिप्पणी कर तथा गाली गलौज कर दी। जिससे शिवा क्षुब्द हो गया। और उसकी हत्या करने की फिराक में था।19 जून को शिवा ने मृतक के घर में लगे कैमरे के डीवीआर से उसके प्लग (लीड) को अलग किया। जिससे कि अपराध की कोई रिकार्डिंग न हो सके। घटना के दो दिन पहले भी बरामदे में सो रहे रामजी तिवारी की हत्या का प्रयास किया। जागने/आने की आहट से सफल न हो सका और वापस चला गया। 

जिसके बाद संस्कार ने तीस जून की रात  रामजी तिवारी के बरामदे में आकर सीमेंट से जुड़ी कई ईटो के बड़े टुकड़े (बोल्डर) से सिर में ताबड़तोड़ प्रहार कर उसकी हत्या कर दी थी। प्रयुक्त आला कत्ल बड़ी ईट को घटनास्थल के पास स्थित नाली में फेंक दिया था। जिसको नाली से बरामद किया गया था।

Also Read

नालों की साफ सफाई को लेकर महापौर ने जताई नाराजगी, नगर निगम के अधिकारियों को लगाई फटकार

8 Jul 2024 06:56 PM

कानपुर नगर Kanpur News :  नालों की साफ सफाई को लेकर महापौर ने जताई नाराजगी, नगर निगम के अधिकारियों को लगाई फटकार

कानपुर में बारिश के दौरान लगातार इलाकों में जलभराव की समस्या से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। और पढ़ें