आज से शुरू होगा सिग्नेचर सिटी बस अड्डा : पहले चरण में लखनऊ, अयोध्या, बिधूना और फर्रुखाबाद के लिए चलेंगी बसें

पहले चरण में लखनऊ, अयोध्या, बिधूना और फर्रुखाबाद के लिए चलेंगी बसें
UPT | Signature City Bus Stand

Jul 11, 2024 09:19

परिवहन केंद्र की एक प्रमुख विशेषता यह है कि लखनऊ और अयोध्या जाने वाली बसें गंगा बैराज मार्ग से होकर गुजरेंगी। यह रूट यात्रियों के लिए समय की बचत करेगा और उन्हें उन्नाव के यातायात जाम से...

Jul 11, 2024 09:19

Short Highlights
  • कानपुर में सिग्नेचर सिटी बस अड्डे का उद्घाटन होगा
  • परिवहन मंत्री दयाशंकर हरी झंडी दिखाकर बस सेवा का शुभारंभ करेंगे
  • 30 बसों की समय सारिणी तैयार कर ली गई है
Kanpur News : कानपुर में सार्वजनिक परिवहन के क्षेत्र में एक नया मील का पत्थर स्थापित होने जा रहा है। सिग्नेचर ग्रीन्स सिटी में स्थित नवनिर्मित बस अड्डे का उद्घाटन गुरुवार को होगा। इस अवसर पर परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे और हरी झंडी दिखाकर बस सेवाओं का शुभारंभ करेंगे। प्रारंभिक चरण में, यहां से लखनऊ, अयोध्या, बिधूना और फर्रुखाबाद के लिए 30 बसें संचालित की जाएंगी।

गंगा बैराज मार्ग से गुजरेंगी बसें
इस नए परिवहन केंद्र की एक प्रमुख विशेषता यह है कि लखनऊ और अयोध्या जाने वाली बसें गंगा बैराज मार्ग से होकर गुजरेंगी। यह रूट यात्रियों के लिए समय की बचत करेगा और उन्हें उन्नाव के यातायात जाम से राहत देगा। भविष्य में, इस बस अड्डे से वाराणसी, गोंडा, बस्ती और गोरखपुर जैसे अन्य शहरों के लिए भी बस सेवाएं शुरू करने की योजना है।

यात्रियों को मिलेंगी कई सुविधाएं
यात्रियों की सुविधा के लिए कई नवीन सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। नए बस अड्डे तक पहुंचने के लिए चार इलेक्ट्रिक बसें संचालित की जाएंगी। अयोध्या मार्ग पर आधुनिक बीएस-6 मानक वाली बसें चलाई जाएंगी। हरिद्वार के लिए दैनिक दो बार बस सेवा उपलब्ध होगी। इसके अतिरिक्त, दिल्ली और लखनऊ के लिए वातानुकूलित बसें भी चलेंगी। शहर के भीतर, विभिन्न मार्गों पर इलेक्ट्रिक बसों का एक व्यापक नेटवर्क स्थापित किया जाएगा।

30 बसों की समय सारिणी तैयार
उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक अनिल कुमार ने बताया कि इस नए केंद्र को चालू करने की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। वर्तमान में, कानपुर से 30 बसों की समय सारिणी तैयार की गई है। इस महत्वपूर्ण अवसर पर कानपुर के सांसद रमेश अवस्थी भी उपस्थित रहेंगे।

Also Read

पांच बच्चों की मां प्रेमी संग हुई फुर्र, नाराज पति ने कर दिया कांड, बोला साहब अब मत आइए सब खत्म गया

20 Jul 2024 06:40 PM

बांदा Banda News: पांच बच्चों की मां प्रेमी संग हुई फुर्र, नाराज पति ने कर दिया कांड, बोला साहब अब मत आइए सब खत्म गया

बांदा में पांच बच्चों की प्रेमी के संग फरार हो गई। इस घटना से गुस्साए पति ने पूरे घर में आग लगा दी। पांचों बच्चे और बुजुर्ग मां आग की लपटों के बीच घिर गए। पुलिस ने सभी को रेस्क्यू कर बाहर निकाला। और पढ़ें