कानपुर में जमीनी विवाद ने लिया हिंसक रूप : पुलिस पर हमला, दर्जनों पर मुकदमा दर्ज

पुलिस पर हमला, दर्जनों पर मुकदमा दर्ज
UPT | दर्जनों पर मुकदमा दर्ज

Jul 25, 2024 20:26

कानपुर के घाटमपुर क्षेत्र में एक जमीनी विवाद ने गंभीर मोड़ ले लिया है, जिसमें पुलिस कर्मियों पर हमला किया गया और कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

Jul 25, 2024 20:26

Kanpur News : कानपुर के घाटमपुर क्षेत्र में एक जमीनी विवाद ने गंभीर मोड़ ले लिया है, जिसमें पुलिस कर्मियों पर हमला किया गया और कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। यह घटना पतारा चौकी क्षेत्र में हुई, जहां एक लंबे समय से चल रहे भूमि विवाद ने हिंसक रूप ले लिया।

जमीनी विवाद से दोनों पक्षों के बीच मतभेद
घटना की जड़ में रामलखन तिवारी और ओमप्रकाश यादव के बीच का जमीनी विवाद है। दोनों पक्षों के बीच यह मतभेद काफी समय से चल रहा था। 19 तारीख को ओमप्रकाश यादव ने इस संबंध में पतारा चौकी पुलिस को एक शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने दोनों पक्षों को बुलाकर मामले को सुलझाने का प्रयास किया, जहां ओमप्रकाश ने एक बीस साल पुराना जमीन का बैनामा प्रस्तुत किया।



जान से मारने की दी धमकी 
हालांकि, मामला यहीं नहीं रुका। बुधवार की देर रात, ओमप्रकाश अपने मकान में छत की ढलाई करवा रहा था। रामलखन तिवारी का आरोप है कि जब उन्होंने इसका विरोध किया, तो उन्हें धक्का देकर गिरा दिया गया और जान से मारने की धमकी दी गई। इसके बाद तिवारी ने पुलिस को सूचित किया।

पुलिसकर्मी हुए घायल 
जब पतारा चौकी की पुलिस मौके पर पहुंची और निर्माण कार्य रोकने का प्रयास किया, तो स्थिति बिगड़ गई। आरोप है कि ओमप्रकाश और उसके दो दर्जन से अधिक साथियों ने पुलिस कर्मियों पर हमला कर दिया। इस हमले में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए और उन्हें अपनी जान बचाने के लिए भागना पड़ा।

कानूनी कार्रवाई शुरू 
इस घटना के बाद, पुलिस ने रामलखन तिवारी की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए आठ नामजद और बीस अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। घाटमपुर थाने के क्राइम इंस्पेक्टर ने पुष्टि की है कि मारपीट का मामला संज्ञान में आया है और आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

Also Read

कानपुर विश्वविद्यालय के 39वें दीक्षांत समारोह की तैयारियां जोरों पर, मेधावियों की पदक सूची जारी

7 Sep 2024 07:15 PM

कानपुर नगर Kanpur News : कानपुर विश्वविद्यालय के 39वें दीक्षांत समारोह की तैयारियां जोरों पर, मेधावियों की पदक सूची जारी

कानपुर के छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय के होने वाले दीक्षांत समारोह को लेकर तैयारियां जोर शोर पर चल रही है। विश्वविद्यालय का 39वां दीक्षांत समारोह 28 सितंबर को आयोजित होना है। और पढ़ें