Kanpur News : नेता प्रतिपक्ष बोले-अरे, यह कैसा एनकाउंटर है, एक ही आदमी के पैर में गोली लगती है, बीजेपी को खटक रहे मुस्लिम-यादव

नेता प्रतिपक्ष बोले-अरे, यह कैसा एनकाउंटर है, एक ही आदमी के पैर में गोली लगती है, बीजेपी को खटक रहे मुस्लिम-यादव
UPT | माता प्रसाद पांडेय ने इरफान सोलंकी के परिवार से मुलाकात की।

Sep 23, 2024 17:51

यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडेय कानपुर पहुंचे। उन्होंने ने सपा विधायक इरफान सोलंकी के परिवार से मुलाकात की। इसके साथ यूपी में लगातार हो रहे एनकाउंटर को लेकर भी सवाल उठाए।

Sep 23, 2024 17:51

Kanpur News : यूपी के नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडेय ने सीसामऊ से विधायक रहे इरफान सोलंकी के परिवार से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि इरफान सोलंकी के परिवार और उनके साथ जेल में भी ज्यादती की जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने यूपी में होने वाले एनकाउंटर को लेकर भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि यह कैसा एनकाउंटर है, एक ही आदमी के पैर में गोली लगती है। बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा को मुस्लिम और यादव खटक रही हैं।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि हमारे पास आंकड़े नहीं हैं, लेकिन अखबारों में आंकड़े आते हैं उसके हिसाब से सर्वाधिक एनकाउंटर मुस्लिम, ब्राह्मण और फिर अन्य जातियों के हुए हैं। उन्होंने कहा कि सर्वाधिक एनकाउंटर मुस्लिम-ब्राह्मणों के हुए हैं। यह एनकाउंटर एक तरह से फर्जी एनकाउंटर हैं। 

पुलिस को गोली नहीं लगती 
उन्होंने ने सवाल उठाते हुए कहा कि एनकाउंटर में आमने सामने मुकाबला होता है। दोनों तरफ से गोलियां चलती हैं, लेकिन आश्चर्य है कि इतने एनकाउंटर हुए लेकिन पुलिस को गोली नहीं लगी। गोली केवल एक ही आदमी को लगी, वह भी पैर में लगी। यह कौन सा एनकाउंटर है, इसका मतलब पुलिस पकड़ कर लाती और पैर में गोली मारती है। यह मानवता विरोधी, संवैधानिक और कानून विरोधी काम है।
 
नसीम लगेंगी सीसामऊ से चुनाव 
सुल्तानपुर में डकैती के बाद मंगेश यादव का एनकाउंटर और आज सोमवार को अनुज प्रताप सिंह एनकाउंटर में ढ़ेर हो गया। सपा जाति विशेष के एनकाउंटर को लेकर सवाल उठाती रही है। आज अनुज प्रताप के एनकाउंटर के सवाल पर माता प्रसाद ने कहा कि इसपर कुछ नहीं बोलेंगे। इसके साथ ही सीसामऊ उपचुनाव पर पूछे गए सवाल पर कहा कि रणनीति का खुलासा नहीं करेंगे। सपा मुखिया ने प्रत्याशी का चयन कर लिया है। 

Also Read

6 नए सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के लिए मिला अनुदान

23 Sep 2024 06:22 PM

कानपुर नगर सीएसजेएमयू ने शोध के क्षेत्र में हासिल की एक और उपलब्धि : 6 नए सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के लिए मिला अनुदान

छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय ने शोध के क्षेत्र में एक और उपलब्धि हासिल की है। प्रदेश सरकार की ओर से विवि को 6 नए सेंटर ऑफ एक्सीलेंस स्थापित करने के लिए अनुदान की स्वीकृति मिल गई है। और पढ़ें