Kanpur News: दीपावली और दूज में सफर करने के लिए अब लोगो को नही होगी समस्या, परिवहन विभाग ने समस्याओं को देखते हुए किया यह फैसला....

दीपावली और दूज में सफर करने के लिए अब लोगो को नही होगी समस्या, परिवहन विभाग ने समस्याओं को देखते हुए किया यह फैसला....
UPT | झकरकटी बस अड्डा

Oct 25, 2024 16:35

दीपावली और भैया दूज पर उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने बड़ा फैसला लिया है।अब त्यौहारों पर होने वाली भीड़ को देखते हुए उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने 300 विशेष बसों का बेड़ा उतारने का फैसला लिया है। ये बसें 29 अक्टूबर से 10 नवंबर तक चलेंगी।

Oct 25, 2024 16:35

Kanpur News: दीपावली और भैया दूज पर उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने बड़ा फैसला लिया है।अब त्यौहारों पर होने वाली भीड़ को देखते हुए उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने 300 विशेष बसों का बेड़ा उतारने का फैसला लिया है। ये बसें 29 अक्टूबर से 10 नवंबर तक चलेंगी।साथ ही झकरकटी बस अड्डा समेत कई अड्डों पर यात्रियों की सुविधा के लिए कंट्रोल रूम बनाया जाएगा।

चालक और परिचालक की छुट्टी होंगी रद्द
उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने सभी चालक और परिचालक की छुट्टियां भी रद्द कर दी है।जिसको लेकर आदेश भी जारी कर दिया गया है।आदेश में कहा है कि 29 अक्टूबर से 10 नवंबर तक किसी भी परिवहन चालक, परिचालक, अधिकारी को छु्ट्टी नहीं मिलेगी और कंट्रोल रूम 24 घंटे काम करेगा। झकरकटी बस अड्डे पर हर समय 20 बसें रिजर्व रहेंगी और जिस क्षेत्र के यात्री अधिक होंगे, वहां तुरंत रवाना की जाएगी।

कैन्ट्रोल रूम में यात्री बता सकेंगे समस्याएं
रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधकों को कई क्षेत्रों में ड्यूटी पर तैनात किया गया है जो व्यवस्था को बनाए रखेंगे। स्पष्ट आदेश दिया गया है कि कोई भी बस डिपो या वर्कशाप में नहीं रहेगी, सभी बसों को रूट पर भेजना होगा। कंडक्टरों को कैश जमा करने की सुविधा भी 24 घंटे रहेगी। कमांड कंट्रोल रूम 1800-180-2877 वाट्सएप नंबर 94150-49606 पर यात्री समस्या बता सकेंगे।

आरएम को 10,000, सेवा प्रबंधक को 5000
उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने अपने क्षेत्रीय प्रबंधकों को प्रोत्साहन भत्ता के तौर पर 10,000 रुपये और सेवा प्रबंधकों को 5000 रुपये देने की घोषणा की है। इसके अलावा चालकों, परिचालकों को प्रोत्साहन भत्ता मिलेगा। कानपुर परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक अनिल कुमार ने बताया कि जो चालक, परिचालक 12 दिनों तक प्रतिदिन प्रतिदिन 300 किमी बस संचालन करेगा, उसे 350 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से 4200 रुपये एकमुश्त मिलेगे। 13 दिन बस संचालन करने वाले को 400 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से 5200 रुपये एकमुश्त मिलेंगे।

Also Read

मच्छर मारने की अगरबत्ती बनाने वाली फैक्ट्री में केमिकल से दो महिला कर्मचारियों की मौत, दो की हालात गंभीर

25 Oct 2024 07:56 PM

कन्नौज कन्नौज से बड़ी खबर : मच्छर मारने की अगरबत्ती बनाने वाली फैक्ट्री में केमिकल से दो महिला कर्मचारियों की मौत, दो की हालात गंभीर

कन्नौज में मच्छर मारने वाली अगरबत्ती बनाने वाली फैक्ट्री में जहरीले केमिकल की गंध से दो महिला कर्मचारियों की मौत हो गई। वहीं दो की हालत गंभीर बनी हुई है। जबकि फैक्ट्री संचालक गेट पर ताला लगाकर फरार हो गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। और पढ़ें