Kanpur News: एसएनके पान मसाला के पांच ठिकानों पर एसजीएसटी की टीम ने की छापेमारी, करोड़ो रु की चोरी की थी सूचना

एसएनके पान मसाला के पांच ठिकानों पर एसजीएसटी की टीम ने की छापेमारी, करोड़ो रु की चोरी की थी  सूचना
UPT | मसाला कारोबारी के यहाँ एसजीएसटी टीम की छापेमारी

Oct 18, 2024 16:34

कानपुर के पनकी क्षेत्र स्थित मसाला कारोबारी के ठिकानों पर आज केंद्रीय जीएसटी टीम की बड़ी छापेमारी की गई। मिली जानकारी के अनुसार मुंबई से एक स्पेशल टीम ने कंपनी के पनकी स्थित फैक्ट्री और आवास पर छापेमारी की है।

Oct 18, 2024 16:34

Kanpur News: कानपुर के पनकी क्षेत्र स्थित मसाला कारोबारी के ठिकानों पर आज केंद्रीय जीएसटी टीम की बड़ी छापेमारी की गई। मिली जानकारी के अनुसार मुंबई से एक स्पेशल टीम ने कंपनी के पनकी स्थित फैक्ट्री और आवास पर छापेमारी की है। सूत्रों की माने तो बड़े पैमाने पर मसाला कारोबारी द्वारा जीएसटी चोरी की गई थी। जिसकी सूचना के बाद एसजीएसटी टीम द्वारा छापेमारी की कार्रवाई की गई है। पिछले कई घंटे से लगातार टीम दस्तावेज खंगाल रही है।

एस.एन.के पान मसाला में एसजीएसटी की हुई छापेमारी
बता दे कि आज केंद्रीय जीएसटी की टीमों ने कानपुर के एस.एन. के पान मसाला के स्वरूप नगर स्थित आवास और पनकी इंडस्ट्रियल एरिया स्थित फैक्ट्री पर गुपचुप तरीके से बड़ी कार्रवाई की है।टैक्स चोरी की शिकायत पर गुड्स एंड सर्विस टैक्स इंटेलिजेंस महानिदेशालय की टीम ने यह छापेमारी की है। छापेमारी होती ही फैक्ट्री के कर्मचारियों के बीच हड़कमप मच गया।वही टीम ने फैक्टरी के किसी भी कर्मचारी को बाहर जाने से भी रोक दिया।सूत्रों के मुताबिक एसजीएसटी की टीम ने करीब 30 दिन पहले से ही रेकी कर रखी थी।फैक्ट्री और घर में आने जाने वाले लोगों की डिटेल्स से लेकर कर्मचारी तक की डिटेल जुताई थी।टीमों ने सभी कर्मचारियों के मोबाइल तक जप्त कर लिए।स्वरूप नगर स्थित नवीन कुरैल के घर के आलीशान घर पर भी छापेमारी की है। करीब 7 दिन पहले ही घर का उद्घाटन हुआ है।आधुनिक तरीके से बनाएं इस घर में करीब 20 करोड रुपए से अधिक की रकम खर्च की गई है। टीमों द्वारा छापेमारी की कार्रवाई अभी भी जारी है।

2021में भी इनकम टैक्स की हुई थी रेड
जानकारी के अनुसार इस ग्रुप पर जून वर्ष 2021 में भी इनकम टैक्स की टीम ने बड़ी छापेमारी की थी। आईटी रेड में बड़े पैमाने पर फर्जी कंपनियों से फंड ट्रांसफर को लेकर जानकारी सामने आई थी। बोगस कंपनियों की आड़ में बड़े पैमाने पर ब्लैक मनी को खपाने को लेकर यह जांच की गई थी ।लखनऊ,कानपुर ,दिल्ली में कुरेल ग्रुप के कई ठिकानों पर छापेमारी की गई थी। वही हमेशा विवादों में रहने वाला इस ग्रुप का मालिक पहले ही भी अरेस्टे हो चुका है। मेरठ कमिश्नरेट की डीजीजीआई की टीम ने एस. एन. के पान मसाला के मालिक नवीन कुरैल और डायरेक्टर अविनाश मोदी को जीएसटी चोरी के मामले में भी गिरफ्तार किया था। यह मामला करीब 50 करोड रुपए की जीएसटी चोरी से जुड़ा था।

Also Read

मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत के बाद रेस्टोरेंट पर हुई नगर निगम की कार्यवाही, जाने क्या था पूरा मामला

18 Oct 2024 06:50 PM

कानपुर नगर कानपुर नगर: मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत के बाद रेस्टोरेंट पर हुई नगर निगम की कार्यवाही, जाने क्या था पूरा मामला

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एक बार फिर से बुलडोजर गरजा है।यह बुलडोजर की कार्यवाही कानपुर के किदवईनगर स्थित एक रेस्टोरेंट पर हुई है। मुख्यमंत्री पोर्टल पर की गई शिकायत के बाद मामा-भांजे रेस्टोरेंट पर बुलडोजर चला है। और पढ़ें