कानपुर से बड़ी खबर : सिग्नेचर सिटी बस अड्डे का संचालन 22 के आसपास होगा शुरू, मुख्यमंत्री करेंगे शुभारंभ

सिग्नेचर सिटी बस अड्डे का संचालन 22 के आसपास होगा शुरू, मुख्यमंत्री करेंगे शुभारंभ
Uttar Pradesh Times | Signature City Bus Stand

Jan 08, 2024 11:54

उद्घाटन के बाद तकनीकी व व्यवहारिक समस्याएं बताकर इसे बंद कर दिया गया था। जल्द ही सारी खामियां दूर करके पुनः संचालन की बात अधिकारियों ने कही थी लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

Jan 08, 2024 11:54

Kanpur News : अयोध्या में भगवान राम के नए भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक क्षण के आसपास सिंग्नेचर सिटी बस बड्डा को भी शुरू किया जा सकता है। इस बस अड्डे को शुरू करने के लिए अक्टूबर से तैयारी चल रही है। तीन साल पहले ही यह बस अड्डा बनकर तैयार हो गया था। तब से यह पूरी तरह संचालन की बाट जोह रहा है।

मुख्यमंत्री करेंगे बस अड्डे का शुभारंभ
उल्लेखनीय बात यह है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस बस अड्डे का शुभारंभ किया था। उद्घाटन के बाद तकनीकी व व्यवहारिक समस्याएं बताकर इसे बंद कर दिया गया था। जल्द ही सारी खामियां दूर करके पुनः संचालन की बात अधिकारियों ने कही थी लेकिन ऐसा हुआ नहीं। हालांकि इस बीच कई बार इस बस अड्डे को शुरू करने की तारीख का ऐलान हुआ। बीते साल के अक्टूबर महीने में नवरात्र के मौके पर यहां से बसों का संचालन शुरू किए जाने की बात सामने आई थी। फिर बीते दिसंबर में शहरवासियों को सुविधाओं का तोहफा दिए जाने के लिए बस शुरू करने का इरादा जताया गया था। साथ ही अधिकारियों की ओर से बसों का रूट भी निर्धारित कर लिया गया था।

सिग्नेचर सिटी बस अड्डा
एक बार पुनः सिग्नेचर सिटी बस बड्डा को भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम समारोह की तिथि 22 जनवरी के आस-पास शुरू किए जाने की बात सामने आ रही है। आरएम रोडवेज अनिल कुमार ने इस बारे में बताया कि बस अड्डे को शुरू किए जाने के लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। पूर्व में रोड निर्माण होने की वजह से इसे आगे बढ़ाया गया था। अब प्रयास किए जा रहे हैं कि इसी महीने में इसकी शुरुआत हो सके। 

कर्मचारियों की तैनाती
बस अड्डे को शुरू करने के लिए यहां पर पहले ही कर्मचारियों की तैनाती भी की गई है। बाद में बस अड्डे के न शुरु होने पर उन कर्मचारियों को वापस बुला लिया गया था। फिर तीन दिन बाद उनकी तैयाती दूसरे कार्यों के लिए कर दी गई थी।
 

Also Read

गन हॉउस का शटर तोड़कर चोर 8 बंदूक-75 कारतूस लेकर फरार, पुलिस-फोरेंसिक टीम जांच में जुटी

20 Sep 2024 03:30 PM

कानपुर देहात Kanpur Dehat News: गन हॉउस का शटर तोड़कर चोर 8 बंदूक-75 कारतूस लेकर फरार, पुलिस-फोरेंसिक टीम जांच में जुटी

कानपुर देहात में चोरों ने एक गन हॉउस को निशाना बनाया है। चोर शटर उठाकर अंदर घुस गए, और दुकान में रखी 8 बंदूक और 75 कारतूस लेकर भाग गए। और पढ़ें