Kanpur News : पूर्व कांग्रेस विधायक अजय कपूर खेमे के छह पार्षद बीजेपी में शामिल, दो विधानसभा प्रत्याशियों ने भी ली सदस्यता

पूर्व कांग्रेस विधायक अजय कपूर खेमे के छह पार्षद बीजेपी में शामिल, दो विधानसभा प्रत्याशियों ने भी ली सदस्यता
UPT | बीजेपी में शामिल कांग्रेस पार्षद—कार्यकर्ता

Apr 08, 2024 15:07

कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले अजय कपूर खेमें के छह पार्षद और दो पूर्व विधानसभा प्रत्याशियों ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली। लखनऊ कार्यालय में डिप्टी सीएम ने सभी को बीजेपी की सदस्यता दिलाई।

Apr 08, 2024 15:07

Kanpur News: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कानपुर में कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। पूर्व कांग्रेस विधायक अजय कपूर खेमें के छह पार्षद, दो विधानसभा प्रत्याशी समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हो गए। लखनऊ स्थित बीजेपी कार्यालय में ब्रेजश पाठक ने सभी को बीजेपी की सदस्यता दिलाई। बड़ी संख्या में कांग्रेसी पार्षदों और नेताओं को बीजेपी की सदस्यता दिलाकर अजय कपूर ने अपनी ताकत है।

कानपुर से तीन बार के विधायक रह चुके अजय कपूर ने दिल्ली स्थित बीजेपी कार्यालय में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की थी। अजय कपूर के बीजेपी में जाते ही, इस बात के कयास लगाए जाने लगे थे कि उनके खेमें की सभी पार्षद और नेता जल्द ही कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो जाएंगे। सोमवार को पूर्व विधासभा प्रत्याशी अंबुज शुक्ला और पूर्व विधानसभा प्रत्याशी सचिन त्रिपाठी समेत पार्षद शालू कनौजिया, पार्षद अंजली दीक्षित, पार्षद सरोज चढ्ढा, पार्षद अमित जायसवाल, अनिल यादव, सुधीर यादव शामिल हुए हैं।

निर्दलीय प्रत्याशी भी उतारते थे
पूर्व विधायक अजय कपूर कांग्रेस पार्टी की नीतियों से हट कर अपने दम पर निकाय चुनाव में इन पार्षदों को टिकट दिलाते थे। इसके साथ ही जिन पार्षदों को टिकट दिलाने में कामयाब नहीं हो पाते थे, उन्हें निर्दलीय चुनाव में खड़ा कराते थे। इसके साथ ही उनके चुनाव में प्रचार—प्रसार का खर्च भी अजय कपूर खुद उठाते थे। इसके बाद अजय कपूर जीते हुए पार्षदों से जो कहते हैं, पार्षद वही काम करते थे।
 

Also Read

सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर की

19 Sep 2024 04:30 PM

कानपुर नगर इरफान सोलंकी की बढ़ीं मुश्किलें : सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर की

कानपुर के जाजमऊ आगजनी मामले में सरकार ने इरफान उनके भाई रिजवान सोलंकी के खिलाफ सजा बढ़वाने की अपील दायर की है। इसके साथ ही विशेष अदालत द्वारा षड़यंत्र से बरी किए जाने को लेकर चुनौती दी है। कोर्ट इसी मामले में 24 सितंबर को सुनवाई करेगी। और पढ़ें