Kanpur News: पुलिस के जवानों और उनके परिवारों का रखा जाएगा विशेष ध्यान, पुलिस कमिश्नर ने शुरू किया ये काम....

पुलिस के जवानों और उनके परिवारों का रखा जाएगा विशेष ध्यान, पुलिस कमिश्नर ने शुरू किया ये काम....
UPT | स्मार्ट क्लीनक का शुभारंभ करते पुलिस कमिश्नर

Oct 24, 2024 10:23

कानपुर कमिश्नरेट पुलिस द्वारा एक नई पहल शुरू की गई है।इस पहल के अंतर्गत कानपुर में तैनात पुलिस कर्मियों और उनके परिजनों को स्वास्थ्य सेवाओं की सुविधा मिल सकेगी। जिसको लेकर कानपुर पुलिस कमिश्नर ने स्मार्ट क्लीनिक का शुभारंभ किया है।

Oct 24, 2024 10:23

Kanpur News: कानपुर कमिश्नरेट पुलिस द्वारा एक नई पहल शुरू की गई है।इस पहल के अंतर्गत कानपुर में तैनात पुलिस कर्मियों और उनके परिजनों को स्वास्थ्य सेवाओं की सुविधा मिल सकेगी। जिसको लेकर कानपुर पुलिस कमिश्नर ने स्मार्ट क्लीनिक का शुभारंभ किया है। यह स्मार्ट क्लिनिक कोतवाली में बनाई गई है।क्लीनिक में पुलिस कर्मियों के साथ आम आदमी का इलाज भी 100रुपये में होगा। साथ ही महत्वपूर्ण जांच भी कम दाम में होंगी।

स्मार्ट क्लिनिक का हुआ शुभारंभ
बता दे की लगातार ड्यूटी करने की वजह से पुलिस कर्मियों में हाइपरटेंशन, बीपी,शुगर, स्ट्रेस ,नींद ना आना समेत कई बीमारियां देखने को मिलती है। जिसे देखते हुए पुलिस विभाग के कर्मियों और उनके परिजनों के स्वास्थ्य की देखभाल को और अधिक सुलभ और आधुनिक बनाने की दिशा में कानपुर पुलिस कमिश्नरेट ने एक कदम उठाया है।पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने EONMED के सहयोग से कोतवाली के फर्स्ट फ्लोर पर स्मार्ट क्लीनिक का उद्घाटन किया है।पुलिस कमिश्नर ने बताया है कि यहां शहर के सभी पुलिस कर्मी डॉक्टर से मुफ्त कंसल्टेशन लेकर रियायती दरों पर जांच व इलाज करा सकते हैं ।जिसमें उनकी सेहत में सुधार हो सके और वह अपनी सेवाएं और अधिक कुशलता से दे सके। यह कंसंट्रेशन समानता ऑनलाइन होगा और जरूरत पड़ने पर ऑफलाइन भी मेडिकल कंसल्टेशन ले सकते हैं। टेलीमेडिकल मेडिसिन सेवाओं के जरिए पुलिसकर्मी दूरस्थ स्थानों से भी डॉक्टर से निशुल्क ऑनलाइन कंसल्ट कर सकेंगे।

ये लोग रहे मौजूद
इस दौरान संस्थापक रामा रमन मिश्रा और हर्षवर्धन पांडे एडिशनल सीपी लॉ एंड ऑर्डर हरिश्चंद्र, डीसीपी ईस्ट श्रवण कुमार, डीसीपी ट्रैफिक रविन्द्र कुमार, डीसीपी हेडक्वार्टर आरती सिंह, एसीपी लाइन अंजलि विश्वकर्मा, एसीपी कोतवाली आशुतोष कुमार समेत कई पुलिसअधिकारी और पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

Also Read

सीसामऊ सीट पर बीजेपी ने ब्राह्मण चेहरे पर लगाया दांव, सीएम योगी ने सुरेश अवस्थी को दी बधाई

24 Oct 2024 09:57 PM

कानपुर नगर Sisamau by-election: सीसामऊ सीट पर बीजेपी ने ब्राह्मण चेहरे पर लगाया दांव, सीएम योगी ने सुरेश अवस्थी को दी बधाई

बीजेपी ने कानपुर की सीसामऊ विधानसभा सीट पर ब्राह्मण कार्ड खेलकर सपा के खेमे में हलचल बढ़ा दी है। बीजेपी ने सुरेश अवस्थी को प्रत्याशी बनाया है। सुरेश अवस्थी कानपुर का जाना माना नाम है। इससे पहले भी वह आर्यनगर और सीसामऊ सीट से चुनाव लड़ चुके हैं। लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा... और पढ़ें