कानपुर नगर: शहर के इन इलाकों में आज रहेगी बिजली की कटौती,जाने क्या है पूरी वजह

शहर के इन इलाकों में आज रहेगी बिजली की कटौती,जाने क्या है पूरी वजह
UPT |

Sep 24, 2024 11:28

कानपुर शहर में आज आरडीएसएस स्किम के अंतर्गत होने वाले कार्य के चलते शहर के कई इलाकों में बिजली की आपूर्ति बाधित रहेगी।जिसके चलते लगभग 20 हजार से ज्यादा इलाके प्रभावित रहेंगे।कही 11 केवी लाइन की मरम्मत तो कही एबीसी लाइन और पोल लगाने का कार्य होगा।

Sep 24, 2024 11:28

Kanpur News: कानपुर शहर वासियों के लिए बड़ी जानकारी सामने निकल कर आई है।शहर वासियों को आज बिजली की समस्या से परेशानी हो सकती है। शहर के कई इलाकों में आज बिजली की कटौती रहेगी।जिससे लगभग 20 हजार से ज्यादा घरों में आपूर्ति ठप रहेगी।। यह समस्या लोगों को इसलिए झेलनी पड़ेगी क्योंकि आरडीएसएस स्कीम के तहत कई जगह बिजली से संबंधित कार्य कराए जाएंगे जिसके चलते बिजली नही आएगी।

केस्को के मीडिया प्रभारी ने दी जानकारी
बिजली कटौती को लेकर केस्को के मीडिया प्रभारी श्रीकांत रंगीला ने बताया कि आरडीएसएस स्कीम के तहत बिजली से संबंधित कई काम कराए जाएंगे।कहीं 11 केवी लाइन की मरम्मत होगी तो कहीं एबीसी लाइन और पोल लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि सर्वोदय नगर डिवीजन के नमक फैक्ट्री सब स्टेशन के रोशन नगर और विनायकपुर फीडर पर सुबह 9:30 से शाम 4:30 बजे तक लाइट गुल रहेगी।इस फीडर में 7 हजार उपभोक्ता है।विकास नगर डिवीजन के विकास नगर सब स्टेशन क्षेत्र के सूर्य विहार फीडर की बिजली सुबह 10 से शाम 5:00 बजे तक ठप रहेंगी। इस फीडर से 2000 उपभोक्ताओं को सप्लाई जाती है।

इन इलाकों में भी बिजली रहेगी प्रभावित

सर्वोदय नगर के नवीन नगर सब स्टेशन के अंतर्गत पांडव नगर फीडर पर सुबह 9:30 से शाम 4:30 बजे आपूर्ति गुल रहेगी।इस फीडर से 2000 घरों को लाइट जाती है।नवाबगंज खंड के गंगा बैराज सब स्टेशन के मौनी घाट फीडर सुबह 10 से शाम 5:00 बजे,जरीब चौकी खंड के जरीब चौकी सब स्टेशन के पी रोड फीडर सुबह 10 से दोपहर 3:00 बजे तक प्रभावित रहेंगे ।इसके अलावा विद्युत कॉलोनी,गुजैनी ई ब्लॉक,पराग डेरी,बर्रा 8,हंसपुरम,छबीला पुरवा, कोयला नगर,मंडी परिषद, रिंग रोड,पोखरपुर में भी आपूर्ति बाधित रहेगी।

Also Read