Kanpur News: आतंकवादी और फर्जी सीबीआई निदेशक बन शिक्षक को दी जान की धमकी, 10 लाख न देने पर गोलियों से भूनने की कही बात

आतंकवादी और फर्जी सीबीआई निदेशक बन शिक्षक को दी जान की धमकी, 10 लाख न देने पर गोलियों से भूनने की कही बात
UPT | थाना काकादेव

Oct 11, 2024 15:56

काकादेव थानाक्षेत्र से एक बड़ा चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां साइबर अपराधियों ने आतंकवादी और फर्जी सीबीआई निदेशक बनकर शिक्षक को कॉल कर 10 लाख रुपये देने के लिए कहा। ऐसा न करने पर उसे और पूरे परिवार को गोलियों से भून डालने की धमकी तक दे डाली। पीड़ित परिवार के साथ दहशत में है। पीड़ित ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

Oct 11, 2024 15:56

 

Kanpur News: कानपुर शहर में साइबर अपराध की घटनाए रुकने का नाम नही ले रही है।साइबर ठग लगातार नए नए तरीके से लोगो को ठगने का काम कर रहे है।प्रदेश के आगरा शहर में फेक कॉल के बाद शिक्षिका की हार्ट अटैक से मौत हुए अभी कुछ दिन ही बीते थे की शहर के काकादेव थानाक्षेत्र से एक बड़ा चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां साइबर अपराधियों ने आतंकवादी और फर्जी सीबीआई निदेशक बनकर शिक्षक को कॉल कर 10 लाख रुपये  देने के लिए कहा। ऐसा न करने पर उसे और पूरे परिवार को गोलियों से भून डालने की धमकी तक दे डाली। पीड़ित परिवार के साथ दहशत में है। पीड़ित ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
 
अतंकवादी बता पूरे परिवार को गोली मार कर खत्म करने की दी धमकी
जानकारी के अनुसार काकादेव थानाक्षेत्र के शास्त्री नगर निवासी शिक्षक सुधांशु मिश्रा ने दर्ज एफआईआर में बताया कि 15 सितंबर को रात 10.07 बजे साइबर अपराधी व आतंकवादी मुबारिक खान और नकली भूतपूर्व सीबीआई निदेशक राकेश अस्थाना के फोन नंबर से व्हाटसएप कॉल आया। आरोप है, कि मुबारिक खान ने बताया कि वह एक आतंकवादी समूह से संबंधित है और 10 लाख रुपये देने के लिए कहा। आरोप है, कि कहा ऐसा न करने पर उसका नग्न वीडियो को नेट पर अपलोड कर देंगे और तुम्हारे पूरे परिवार को सुबह होने से पहले गोलियों से भून देंगे। पीड़ित शिक्षक का आरोप है, कि पहले तो पैसे देने से इंकार कर दिया लेकिन साइबर अपराधियों ने फेक वीडियो उनके एक रिश्तेदार को भेज दिया। जो बाद में पता चला कि एक फेक अकाउंट था। बदनामी और परिवार की जान का खतरा होने के डर से उन्होंने पैसे देने का फैसला किया। उनका व्हाटसएप कॉल लगातार आ रहा था। पीड़ित शिक्षक द्वारा जो पैसे उनको दिए गए वो भी बैंक खाते से ट्रांसफर मिले।

पीड़ित शिक्षक ने दी जानकारी
पीड़ित शिक्षक ने बताया कि 27 सितंबर को 12.59 पर राकेश अस्थाना (नकली भूतपूर्व सीबीआई निदेशक) नाम के व्यक्ति न फोन कर उन्हें जाने से मारने की धमकी दी। आरोप है, कि वह अपने मोबाइल में सीबीआई साइबर क्राइम पुलिस की वर्दीधारी तस्वीर लगाए हुए है। आरोप है, कि उससे कहा कि समझौता कर लो नहीं तो तुम्हारा और तुम्हारे परिवार का नुकसान हो जाएगा फिर न कहना, मामला दुर्दांत आतंकवादी मुबारिक खान का है।

थाना प्रभारी ने दी जानकारी
इस मामले में काकादेव इंस्पेक्टर मनोज सिंह भदौरिया ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करते हुए साइबर सेल से मदद ली जा रही है।

Also Read

जबरन गाड़ी में डालते दिखे सिपाही, वीडियो वायरल होते ही लाइनहाजिर

11 Oct 2024 04:55 PM

औरैया डायल 112 के पुलिसकर्मियों ने युवक को पीटा : जबरन गाड़ी में डालते दिखे सिपाही, वीडियो वायरल होते ही लाइनहाजिर

उत्तर प्रदेश के औरेया जिले में हुए घटना ने खाकी पर दाग लगा दिया है। यहां डायल 112 के पुलिसकर्मियों ने एक युवक की जमकर पिटाई कर दी। उसे बाद उसे जबरन गाड़ी में ठूंसने लगे। और पढ़ें