Lucknow News : 40 स्मार्ट स्कूलों में से 38 का काम पूरा, दिव्यांग पार्क के सिविल वर्क में लाई जाएगी तेजी

40 स्मार्ट स्कूलों में से 38 का काम पूरा, दिव्यांग पार्क के सिविल वर्क में लाई जाएगी तेजी
UPT | स्मार्ट सिटी बोर्ड की बैठक में मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब

Sep 30, 2024 18:49

लखनऊ में स्मार्ट सिटी बोर्ड की 22वीं बैठक सोमवार को आयोजित हुई। बोर्ड बैठक की अध्यक्षता मंडलायुक्त रोशन जैकब द्वारा ली गई जिसमें अधिकारियों को स्मार्ट सिटी से जुड़े कामों को समीक्षा की गई साथ ही लंबित चल रहे कार्यों को जल्द निपटारे के निर्देश दिए गए।

Sep 30, 2024 18:49

Lucknow News : मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब ने सोमवार को लखनऊ स्मार्ट सिटी की 22वीं बोर्ड बैठक में विभिन्न प्रोजेक्ट की समीक्षा की। उन्होंने स्मार्ट सिटी के अंततर्गत कराए जा रहे कार्यों का लेटेस्ट अपडेट​ लिया। साथ ही अधिकारियों को सभी काम समय से पूरा कराने के निर्देश​ दिए।

बैठक के दौरान संबंधित अधिकारियों ने बताया कि 40 स्मार्ट स्कूलों में से 38 स्मार्ट स्कूलों का कार्य शत प्रतिशत पूर्ण करा लिया गया है। मंडलायुक्त ने शेष निर्माणधींन कार्यों को तेजी से कराये जाने के निर्देश दिये। अधिकारियों ने बताया कि दिव्यांग पार्क का 15 प्रतिशत सिविल कार्य पूरा करा लिया गया है, बाकी कार्य तेजी से कराया जा रहा है। उन्होंने 24×7 मैन पावर की संख्या में बढ़ोतरी करते हुए कार्य कराये जाने के निर्देश दिए। 



बैठक में मंडलायुक्त ने आगामी परियोजनाओं और नागरिकों को सुलभ सेवाएं प्रदान किये जाने के लिए निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने स्मार्ट सिटी के कार्यों को ससमय पूर्ण किये जाने के लिए संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों से कहा। उन्होंने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि सिविल कार्य पूरा करने के बाद, बिना विलंब किए हुए कार्यदाई संस्थाओं का भुगतान प्राथमिकता पर कराया जाए। इस अवसर पर नगर आयुक्त इन्द्रजीत सिंह, अपर जिलाधिकारी राकेश सिंह, अपर नगर आयुक्त पंकज श्रीवास्तव, कम्पनी सचिव हर्षिता सिन्हा सहित सभी अधिकारी उपस्थित रहे।
 

Also Read

एलडीए ने सरल की प्रक्रिया

30 Sep 2024 10:31 PM

लखनऊ अब आसानी से करा सकेंगे दाखिल खारिज : एलडीए ने सरल की प्रक्रिया

लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने भवनों भूखण्डों के नामांतरण की प्रक्रिया और सरल कर दिया है। अब सम्पत्त अनुभाग ऑनलाइन जमा कराए जाने वाले नामांतरण शुल्क का खुद सत्यापन कराएगा। और पढ़ें