Lucknow News : घर में लगी भीषण आग, 11 लोग झुलसे, बड़ी मात्रा में रखा था ज्वलनशील पदार्थ

 घर में लगी भीषण आग, 11 लोग झुलसे, बड़ी मात्रा में रखा था ज्वलनशील पदार्थ
UPT | आग लगने से झुलसे लोग

Jun 10, 2024 13:27

लखनऊ के देवपुर में मकान में आग लगने से एक ही परिवार के 11 लोग गंभीर रूप से झुलस गए। घर में भारी मात्रा में ज्वलनशील पदार्थ भी पाया गया। फिलहाल आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

Jun 10, 2024 13:27

Lucknow News : आग लगने की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। रविवार देर शाम लखनऊ के पारा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले देवपुर में स्थित एक घर में आग लग गई जिससे 11 लोग झुलस गए। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड टीम ने आग पर पाया काबू।

क्या है पूरा मामला
भीषण गर्मी की वजह से आग लगने की संभावना भी बढ़ जाती है। लखनऊ की अगर बात की जाए तो आग लगने की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही। रविवार देर शाम पारा कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले देवपुर स्थित सन्तोषी नगर के एक मकान में आग लग गई, जिसमें परिवार के 11 लोग गंभीर रूप से झुलस गए, जिनका इलाज लखनऊ के सिविल और रानी लक्ष्मीबाई अस्पताल में किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार क्षमा सोनी नामक महिला अपने पूरे परिवार के साथ मकान में रहती थी। रविवार देर रात आग लगने की वजह से एक तरफ जहां पूरा सामान जलकर खाक हो गया वहीं दूसरी तरफ परिवार के लोग भी झुलस गए।

दमकल को करनी पड़ी कड़ी मशक्कत
सूचना पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आलमबाग फायर ब्रिगेड टीम के प्रभारी धर्मपाल ने बताया कि घर में काफी मात्रा में ज्वलनशील पदार्थ मौजूद था, जिस वजह से आग पर काबू पाने में काफी ज्यादा मेहनत करनी पड़ी। फिलहाल आग लगने के कारण का अभी कुछ पता नहीं चल पाया है। आग लगने से जानवर भी झुलस गए हैं, अन्य जानवरों को बाहर निकाल लिया गया है। आग इतनी भीषण थी कि उसे बुझाने के लिए दो बड़ी और एक छोटी दमकल की गाड़ी का प्रयोग करना पड़ा।

Also Read

इन शहरों के क्षेत्रों में विभिन्न रूटों पर चलेंगी, जानें पूरी डिटेल

19 Sep 2024 12:48 AM

लखनऊ 120 इलेक्ट्रिक बसें खरीदेगी योगी सरकार :  इन शहरों के क्षेत्रों में विभिन्न रूटों पर चलेंगी, जानें पूरी डिटेल

 योगी सरकार के निर्देश पर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के बेड़े में 120 इलेक्ट्रिक बसों (100 के अतिरिक्त) के शामिल करने की प्रक्रिया तेजी.... और पढ़ें