लखनऊवासियों के लिए अच्छी खबर : 30 जून तक हाउस टैक्स में मिलेगी 15 % की छूट, महापौर ने दिए निर्देश

30 जून तक हाउस टैक्स में मिलेगी 15 % की छूट, महापौर ने दिए निर्देश
UPT | हाउस टैक्स।

Jun 08, 2024 03:10

लखनऊ की महापौर सुषमा खर्कवाल व नगर आयुक्त इन्द्रजीत सिंह ने गुरुगुवार को नगर निगम के टैक्स विभाग की समीक्षा की। इस दौरान मेयर ने इस महीने तक टैक्स जमा करने वालों को 15 प्रतिशत की छूट देने का निर्देश दिया है...

Jun 08, 2024 03:10

Lucknow News : राजधानी लखनऊवासियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। लखनऊ में लोगों को अब 30 जून तक हाउस टैक्स में 15 प्रतिशत की छूट मिलने वाली है। इसको लेकर महापौर ने निर्देश भी दिए है।

टैक्स वसूली के दिए गए निर्देश
लखनऊ की महापौर सुषमा खर्कवाल व नगर आयुक्त इन्द्रजीत सिंह ने गुरुगुवार को नगर निगम के टैक्स विभाग की समीक्षा की। इस दौरान मेयर ने इस महीने तक टैक्स जमा करने वालों को 15 प्रतिशत की छूट देने का निर्देश दिया है। बैठक में सभी सरकारी,अर्द्ध सरकारी भवनों के गृहकर  के बिल भेजने का निर्देश हुआ है। इसके साथ उन्हें बकाए पर भी नोटिस दी जाएगी।

लोकभवन व अन्य शासकीय प्रतिष्ठानों तथा शत्रु सम्पत्तियों, हजरतगंज की अनेक व्यवसायिक प्रतिष्ठानों का का पुनरीक्षण करने का निर्देश दिया है। वसूली में तीव्रता लाने को कहा गया। एनटीपीसी, 32वीं वाहिनी, जोन-6 की मछली मण्डी से भी टैक्स वसूलने का आदेश दिया गया है। महापौर बताया कि वर्तमान हाउस टैक्स  में बकाया न होने की स्थिति में चालू हाउस टैक्स पर मालिकों को कुल 15 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। यह छूट केवल 30 जून तक ही मिलेगी।

नगर आयुक्त इन्द्रजीत सिंह ने बताया कि भवन स्वामियों की सुविधा के लिए 2024-25 के सभी द्वितीय शनिवार व रविवार के अवकाश मेंहर वार्ड मेंकर निर्धारण एवं वसूली कैम्प लगाया जाएगा। नगर आयुक्त ने यूजर चार्ज, ठेका शराब, बियर बार के लाइसेंस, मोबाइल टॉवर, जनरेटर्स, विभिन्न लाइसेंस इत्यादि से शत-प्रतिशत चार्ज वसूलने को कहा है। 

Also Read

डीजीपी ने जारी किए आदेश, त्योहारों को लेकर फैसला

5 Oct 2024 10:34 PM

लखनऊ यूपी में पुलिस कर्मियों की छुट्टियां एक महीने तक रद्द : डीजीपी ने जारी किए आदेश, त्योहारों को लेकर फैसला

यूपी में आगामी त्योहारों के मद्देनजर पुलिस कर्मियों के अवकाश पर एक महीने तक रोक लगा दी गई है। यह आदेश उत्तर प्रदेश की डीजीपी प्रशांत कुमार ने जारी किया है। और पढ़ें