advertisements
advertisements

रिजल्ट में धांधली : नीट नतीजों के खिलाफ आक्रोश, लखनऊ में छात्रों ने निकाला न्याय मार्च

नीट नतीजों के खिलाफ आक्रोश, लखनऊ में छात्रों ने निकाला न्याय मार्च
UPT | लखनऊ में छात्रों ने निकाला न्याय मार्च

Jun 10, 2024 17:59

लखनऊ में न्याय मार्च निकाल रहे छात्र नारे लगा रहे हैं। छात्रों का कहना है कि हमें न्याय चाहिए, साल भर मेहनत करके पढ़ाई करते हैं जब परीक्षा देने जाते हैं तो पता चलता है कि पेपर लीक हो गया और अगर पेपर दे दिया तो जब रिजल्ट आता है तो पता चलता है ...

Jun 10, 2024 17:59

Lucknow News : NEET परीक्षा के नतीजों के खिलाफ छात्रों का आक्रोश थम नहीं रहा है। लखनऊ में सोमवार को छात्रों ने न्याय मार्च निकाला है। छात्रों की मांग है कि दोबारा से यह परीक्षा कराई जाए। कुछ छात्रों ने सीबीआई जांच की भी मांग की है। कई दिनों से छात्र यही मांग कर रहे हैं कि ये जो धांधली हुई है नीट की परीक्षा में उसकी पूरी जांच हो और परीक्षा दोबारा कराई जाए। इसको लेकर पिछले कई दिनों से विरोध प्रदर्शन चल रहा है।

छात्रों में नाराजगी
लखनऊ में न्याय मार्च निकाल रहे छात्र नारे लगा रहे हैं। छात्रों का कहना है कि हमें न्याय चाहिए, साल भर मेहनत करके पढ़ाई करते हैं जब परीक्षा देने जाते हैं तो पता चलता है कि पेपर लीक हो गया और अगर पेपर दे दिया तो जब रिजल्ट आता है तो पता चलता है कि उसमें नकल हुई है। इसी बात से हम नाराज हैं और यही मांग कर रहे हैं कि सीबीआई से इसकी जांच होनी चाहिए। इसी मांग को लेकर यह छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। 

थम नहीं रहा आक्रोश
छात्रों का आक्रोश थम नहीं रहा है। छात्र परीक्षा दोबारा करवाने की मांग को लेकर बैनर लेकर चल रहे थे और उन पर 'हमें न्याय चाहिए' लिखा हुआ था। सभी का कहना था कि ग्रेस मार्क्स और उसी सेंटर के अभ्यर्थियों का टॉपर बनना संदेह पैदा कर रहा है। इसलिए सरकार को दोबारा परीक्षा करवानी चाहिए।

Also Read

बोले- कभी भी गिर सकती है केंद्र की लंगड़ी सरकार

13 Jun 2024 07:28 PM

लखनऊ चंद्रशेखर आजाद की नीट मामले में आंदोलन की चेतावनी : बोले- कभी भी गिर सकती है केंद्र की लंगड़ी सरकार

सांसद चंद्रशेखर आजाद ने नीट मामले में आंदोलन की चेतावनी दी है। उन्होंने सहयोगी दल की मदद से चल रही भाजपा सरकार पर कटाक्ष किया। वहीं भीषण गर्मी में ड्यूटी पर तैनात पुलिस बल के लिए चिंता जताई और ये मामला संसद में उठाने की बात कही। और पढ़ें