Lucknow News : यूपी में हार के कारणों का पता लगाएगी भाजपा, भूपेन्द्र चौधरी ने किया समीक्षा समिति का गठन

यूपी में हार के कारणों का पता लगाएगी भाजपा, भूपेन्द्र चौधरी ने किया समीक्षा समिति का गठन
UPT | प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी

Jun 12, 2024 15:44

प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने एक विशेष समीक्षा समिति का गठन किया है। यह समिति उन लोकसभा क्षेत्रों का विश्लेषण करेगी जहां पार्टी हारी है और हार के कारणों की पड़ताल करेगी...

Jun 12, 2024 15:44

Short Highlights
  • यूपी में हार के कारणों का पता लगाएगी भाजपा
  • भूपेन्द्र चौधरी ने किया समीक्षा समिति का गठन
  • जिलाध्यक्षों को सौंपनी होगी रिपोर्ट
Lucknow News : भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनावों में करारी हार का सामना करने के बाद समीक्षा करने जा रही है। प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने एक विशेष समीक्षा समिति का गठन किया है। यह समिति उन लोकसभा क्षेत्रों का विश्लेषण करेगी जहां पार्टी हारी है और हार के कारणों की पड़ताल करेगी।

जिलाध्यक्षों को सौंपनी होगी रिपोर्ट
सभी लोकसभा क्षेत्रों से रिपोर्ट मंगाई गई है, और जिलाध्यक्षों को 15 जून तक अपनी रिपोर्ट सौंपनी होगी। इन रिपोर्टों के आधार पर विशेष समीक्षा समिति विश्लेषण करके पूरी जानकारी प्रदेश अध्यक्ष को देगी। फिर उन रिपोर्टों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। ताकि भविष्य में आगे ऐसे रिजल्ट से बचा जा सके।

इन दो मुद्दों पर होगी जांच  
जानकारी के मुताबिक, विशेष समीक्षा समिति दो मुख्य बिंदुओं पर काम करेगी। पहला, क्या आम मतदाताओं के बीच भाजपा की एंटी-इनकम्बेंसी है। दूसरा, क्या भीतरघात की वजह से भाजपा के उम्मीदवार चुनाव हारे हैं। 

पूरे प्रदेश से मुख्यालय को मिल रही शिकायतें
एक शीर्ष पदाधिकारी ने बताया कि पूरे प्रदेश से मुख्यालय को शिकायतें मिल रही हैं कि लोकसभा चुनाव के दौरान विधायकों, पार्टी पदाधिकारियों और निचले स्तर के कार्यकर्ताओं ने उम्मीदवारों का विरोध किया है। पार्टी के शीर्ष पदाधिकारी ने कहा कि ऐसे लोगों के ख़िलाफ़ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा सकती है। रिपोर्ट आने के बाद कार्यकारिणी की बैठक होगी। बैठक में फ़ैसला लिया जाएगा।

Also Read

JP नड्डा को लिखा पत्र, पूछा-कब तक अपमानित होते रहेंगे किसान?

29 Sep 2024 12:40 PM

लखनऊ राकेश टिकैत ने कंगना रनौत पर साधा निशाना : JP नड्डा को लिखा पत्र, पूछा-कब तक अपमानित होते रहेंगे किसान?

भारतीय किसान यूनियन (BKU) के प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखकर अभिनेत्री और सांसद कंगना रनौत के खिलाफ तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। और पढ़ें