Lucknow News : हरे पेड़ों की कर रहा था कटाई, वन विभाग और पुलिस ने दिखाई सख्ती...

हरे पेड़ों की कर रहा था कटाई, वन विभाग और पुलिस ने दिखाई सख्ती...
UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Jun 09, 2024 01:46

ग्रामीण क्षेत्र निगोहा में लगातार हो रही हरे पेड़ की कटाई पर वन विभाग और निगोहा पुलिस दोनों ही सख्त नजर आ रहे हैं। वनरक्षक की तहरीर पर पुलिस ने पेड़ की कटाई करने वाले व्यक्ति के खिलाफ...

Jun 09, 2024 01:46

Lucknow News : ग्रामीण क्षेत्र निगोहा में लगातार हो रही हरे पेड़ की कटाई पर वन विभाग और निगोहा पुलिस दोनों ही सख्त नजर आ रहे हैं। वनरक्षक की तहरीर पर पुलिस ने पेड़ की कटाई करने वाले व्यक्ति के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया है।

क्या है पूरा मामला
भले ही सरकार लोगों को पेड़ लगाने के लिए जागरूक कर रही हो, लेकिन कुछ ऐसे भी अपराधी हैं, जो पेड़ लगाने की जगह हरे पेड़ों को काटकर मुनाफा कमाने का काम कर रहे हैं। ऐसा ही मामला राजधानी लखनऊ के निगोहा थाना क्षेत्र के मीरानपुर से सामने आया है। जहां शमीम नामक व्यक्ति हरे पेड़ों की कटाई कर रहा था। सूचना मिलने पर विभाग के वनरक्षक और उनकी टीम के पहुंचते ही पेड़ काटने वाला आरोपी और अन्य लोग वहां से फरार हो गए। मौके से वनरक्षक ने शीशम की लकड़ी बरामद की। इसके बाद वनरक्षक ने थाने पहुंचकर नामजद शिकायत दर्ज कराई।

दर्ज़ हुआ मुकदमा
निगोहां थाने के इंस्पेक्टर अनुज कुमार तिवारी ने बताया कि वनरक्षक की शिकायत के आधार पर मीरानपुर निवासी शमीम के खिलाफ हरे पेड़ों को काटने के लिए वन संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Also Read

गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

19 Sep 2024 11:22 PM

लखनऊ Lucknow News : गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

योगी सरकार की यह तैयारी सत्र 2025-26 में अलाभित और दुर्बल परवारों के होनहारों को अच्छी और नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। और पढ़ें