Lucknow News : लखनऊ एयरपोर्ट पर रनवे मरम्मत के लिए लगी क्रेन अचानक खराब, विमान का संचालन ठप

लखनऊ एयरपोर्ट पर रनवे मरम्मत के लिए लगी क्रेन अचानक खराब, विमान का संचालन ठप
UPT | क्रेन हुई खराब।

Jun 04, 2024 15:19

एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार टर्मिनल 3 में निर्माण कार्य के लिए लगी बड़ी क्रेन अचानक हवा में ही रुकी हुई है जिसके कारण विमान के लैंडिंग व टेकआफ में दिक्कत हो सकती है। जिसको लेकर लखनऊ…

Jun 04, 2024 15:19

Short Highlights
  • लखनऊ एयरपोर्ट पर मरम्मत कार्य में लगी क्रेन अचानक खराब
  • विमान का संचालन ठप
  • 12 उड़ानों को किया गया डायवर्ट
Lucknow News : चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर मरम्मत कार्य में लगी क्रेन अचानक खराब हो गई।  जिसके बाद सभी उड़ानों को मंगलवार सुबह से ही रोक दिया गया है। जिसके कारण यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार टर्मिनल 3 में निर्माण कार्य के लिए लगी बड़ी क्रेन अचानक हवा में ही रुकी हुई है जिसके कारण विमान के लैंडिंग व टेकआफ में दिक्कत हो सकती है। जिसको लेकर लखनऊ एयरपोर्ट पर विमान का संचालन कुछ देर के लिए रोका गया जैसे ही क्रेन ठीक होगी उसको वहां से हटकर विमान का संचालन शुरू कर दिया जाएगा।

 क्रेन खराब होने के कारण रोका गया संचालन
अचानक विमान के संचालन पर रोक लगाई जाने के कारण यात्रियों को काफी असुविधाओं का सामना करना पड़ा। फिलहाल अभी तक विमान का संचालन शुरू नहीं हो सका है। एयरपोर्ट सूत्रों ने बताया कि मेंटेनेंस कार्य में लगी क्रेन खराब होने के कारण संचालन रोका गया है जल्द ही मैकेनिक क्रेन को सही करके संचालन निर्वात रूप से शुरू हो जाएगा ।

अपने गंतव्य से 12 उड़ानों को किया गया डायवर्ट
मंगलवार को सुबह पुणे से लखनऊ आने वाली इंडिगो की विमान को वाराणसी, मस्कट से लखनऊ आने वाले विमान को दिल्ली, सऊदी से आने वाले विमान को दिल्ली दुबई से फ्लाइट दुबई के जरिए लखनऊ आने वाली विमान को दिल्ली इंडियन एक्सप्रेस के दम्माम से लखनऊ आने वाले विमान को दिल्ली एयर इंडिया एक्सप्रेस के दिल्ली से लखनऊ आने वाले विमान को दोबारा दिल्ली मुंबई से लखनऊ आने वाले विमान को वाराणसी जयपुर से लखनऊ आने वाले विमान को दिवेर टी करने के साथ ही कोलकाता से लखनऊ आने वाले विमान को वाराणसी शारजाह से लखनऊ आने वाले विमान को दिल्ली सऊदी से लखनऊ आने वाले विमान को दिल्ली रियाद से लखनऊ आने वाले विमान को दिल्ली एयरपोर्ट पर डाइवर्ट किया गया है।

Also Read

होटल और कॉलेज चलाने वालों की जेब होगी और ढीली, यूपी सरकार लगाएगी तीन गुना टैक्स, आदेश जारी

7 Jul 2024 11:50 PM

लखनऊ बड़ा फैसला : होटल और कॉलेज चलाने वालों की जेब होगी और ढीली, यूपी सरकार लगाएगी तीन गुना टैक्स, आदेश जारी

प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात ने इस संबंध में कैबिनेट की मंजूरी के बाद उत्तर प्रदेश नगर पालिका (भवन या भूमि या दोनों के वार्षिक मूल्य पर कर) नियमावली-2024 जारी कर दी है। इसके आधार पर अब नगर पालिका परिषद और नगर पंचायतों में भी गृहकर की वसूली होगी। और पढ़ें