Exit Poll : प्रदेश के इन बड़े नेताओं ने एग्जिट पोल पर रखी अपनी बात, अजय राय का दावा, मानसिक दवाब बनाने की कोशिश

प्रदेश के इन बड़े नेताओं ने एग्जिट पोल पर रखी अपनी बात, अजय राय का दावा, मानसिक दवाब बनाने की कोशिश
UPT | लोकसभा चुनाव

Jun 02, 2024 16:13

एग्जिट पोल के आंकड़े पर बोलते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि यह मतदाताओं पर मानसिक दबाव बनाने और इंडिया गठबंधन के कार्यकर्ताओं का मनोबल तोड़ने का प्रयास है।

Jun 02, 2024 16:13

Short Highlights
  • जनता ने प्रधानमंत्री मोदी को उनके काम के आधार पर वोट दिया है : संजय निषाद
  • 04 जून को इंडिया गठबंधन सरकार बनाने जा रही है : शिवपाल यादव
Lucknow News : दो महीने से चली आ रही लोकसभा चुनाव की सरगर्मी अंततः शनिवार 01 जून को खत्म हो गई। सातवें और अंतिम चरण के मतदान के बाद अलग-अलग मीडिया समूह चुनाव के नतीजे को लेकर अपना-अपना आंकलन जारी कर रही है। अधिकतर एग्जिट पोल में भाजपा और एनडीए को बढ़त दिखाया जा रहा है। एग्जिट पोल के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार फिर से वापस आ रही है। एग्जिट पोल के आंकड़े जारी होने के बाद एनडीए के नेता उत्साहित नजर आ रहे हैं साथ ही विपक्षी नेता यह दावा कर रहे हैं कि चुनाव परिणाम के नतीजे बिलकुल अलग होंगे।

मानसिक दवाब बनाने की कोशिश- अजय राय
एग्जिट पोल के आंकड़े पर बोलते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि यह मतदाताओं पर मानसिक दबाव बनाने और इंडिया गठबंधन के कार्यकर्ताओं का मनोबल तोड़ने का प्रयास है। मीडिया से बात करते हुए अजय राय ने कहा कि भारत गठबंधन 295 से अधिक लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेगा। अंत में उन्होंने कहा कि 4 जून को भारत गठबंधन की सरकार बनेगी। साथ ही अजय राय न वाराणसी सीट से भी अपनी जीत का दावा किया।
 
इस बार जनता चुनाव लड़ रही थी- संजय निषाद
निषाद पार्टी के अध्यक्ष और योगी सरकार में मंत्री संजय निषाद ने एग्जिट पोल को लेकर कहा कि इस बार चुनाव जनता लड़ रही थी। पहले नेता चुनाव लड़ते थे और हिंसा होती थी। इस बार जनता ने चुनाव लड़ा और इस बार शांतिपूर्ण मतदान हुआ। आगे उन्होंने कहा कि इस बार सभी जातियों और धर्मों के लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी को उनके काम और उनकी गारंटी के आधार पर वोट दिया है। आंकड़े पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि हमारा सर्वे है कि हम 400 पार सीट जीतने जा रहे हैं। 4 जून के दिन विपक्षी अपने आप चुप हो जाएंगे।

इंडिया गठबंधन सरकार बनाएगी- शिवपाल यादव
समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव ने एग्जिट पोल पर कहा कि इससे सिर्फ मनोवैज्ञानिक दबाव बनाया जा रहा है। ये सिर्फ दबाब बनाने की कोशिश है। शिवपाल यादव ने दावा किया कि सपा और इंडिया गठबंधन चुनावी नतीजे के बाद मिलकर सरकार बनाएगी। अंत में उन्होंने कहा कि 04 जून को हम सरकार बनाने जा रहे हैं।
 
भाजपा सरकार बनाने जा रही है- अपर्णा यादव
पूर्व सपा नेत्री और भाजपा नेता अपर्णा यादव ने कहा कि नतीजे के दिन 4 जून को भाजपा प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। साथ ही पीएम मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनेंगे। उन्होंने आगे कहा कि मोदी और योगी की जोड़ी ने उत्तर प्रदेश में सबके लिए विकास किया है। आने वाली सरकार में सबका साथ और सबका विकास और तेजी से होगा। आगे उन्होंने जोड़ा कि जनता समझती है कि भाजपा संविधान बचाने के लिए काम करती है। विपक्ष पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास कोई एजेंडा और नीति नहीं है।

पीएम की लोकप्रियता बढ़ रही है- दिनेश प्रताप सिंह
रायबरेली से भाजपा के प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि एग्जिट पोल पर जनता का भरोसा बढ़ रहा है। आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि हम एग्जिट पोल से भी बेहतर नतीजे हासिल करेंगे। अपने संसदीय क्षेत्र के बारे में बोलते हुए दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि मुझे रायबरेली की जनता पर भरोसा है। पीएम मोदी की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है। पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी तीसरी बार प्रचंड बहुमत की सरकार बनाएगी।

Also Read

लगातार बारिश से हजरतगंज, गोमती समेत कई क्षेत्रों में जलभराव

7 Jul 2024 09:36 PM

लखनऊ Lucknow News: लगातार बारिश से हजरतगंज, गोमती समेत कई क्षेत्रों में जलभराव

राजधानी में शनिवार रात व सुबह से रुक-रुक कर हो रही बारिश से जनमानस अस्त-व्यस्त हो गया। कई स्थानों पर जलभराव की भी स्थिति रही। गलियों व सड़कों के आसपास कीचड़ की समस्या से लोगों को काफी परेशानी हुई। विकास नगर में सड़क धंसने से आवागमन प्रभावित रहा। और पढ़ें