लोकसभा चुनाव-2024 : छठे चरण में यूपी की 14 सीटों पर मतदान खत्म, पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, सियासत की सभी सुर्खियां एक क्लिक पर

छठे चरण में यूपी की 14 सीटों पर मतदान खत्म, पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, सियासत की सभी सुर्खियां एक क्लिक पर
UPT | Loksabha Chunav News Bulletin

May 25, 2024 22:31

लोकसभा चुनाव का आगाज हो गया है। आम चुनाव 19 अप्रैल से शुरू हुआ, जो 01 जून तक चलेगा। पूरे देश में 07 चरणों में चुनाव होना है। उत्तर प्रदेश में भी 07 चरणों में चुनाव होंगे। चुनावों के परिणाम 04 जून को आएंगे। इस न्यूज़ बुलेटिन में पढ़ें रोजाना उत्तर प्रदेश चुनाव से संबंधित खबरें...

May 25, 2024 22:31

छठे चरण में यूपी की 14 सीटों पर मतदान खत्म
लोकसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान आज संपन्न हो गया। यूपी की 14 लोकसभा सीट के लिए वोट डाले गए। शाम पांच बजे तक 52.02 फीसदी वोटिंग हुई। सबसे अधिक मतदान अंबेडकर नगर में 59.53 फीसदी तो सबसे कम फुलपुर में 46.80 फीसदी वोटिंग हुई। आज सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अंबेडकरनगर, श्रावस्‍ती, डुमरियागंज, बस्ती, संतकबीर नगर, लालगंज (आरक्षित), आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर (आरक्षित), भदोही सीट पर मतदान हुआ। बता दें कि लोकसभा चुनाव के छठे चरण की 14 सीटों पर आज मतदान हुआ। इस चरण के लोकसभा चुनाव में 162 प्रत्याशी मैदान में थे। इनमें 146 पुरुष और 16 महिला हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

पीएम मोदी बोले-काम लटकाने और हक मारने में तो कांग्रेस को महारत हासिल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को गाजीपुर में बीजेपी प्रत्याशी पारसनाथ राय के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी की जनसभा में हजारों की संख्या में समर्थक जुटे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि पूर्वांचल को दशकों तक विकास से वंचित रखने वाली सपा-कांग्रेस को आज वहां की जनता एक-एक वोट के लिए तरसा रही है। उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में लोगों का जोश भाजपा-एनडीए की प्रचंड विजय का उद्घोष है। पीएम ने कहा कि काम लटकाने और हक मारने में तो कांग्रेस को महारत हासिल है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

शरिया कानून से नहीं, बाबा साहेब के लिखे संविधान से चलेगा देश : सीएम योगी
जो पाकिस्तान का राग अलापते हैं, वे पाकिस्तान चले जाएं, भारत पर बोझ न बनें। देश किसी शरिया कानून से नहीं बल्कि बाबा साहब डा. भीमराव अंबेडकर के बनाए हुए संविधान से चलेगा। यह बात लोकसभा चुनाव की जिले की पहली बड़ी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कही। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को चंदौली दौरे पर रहे। इस दौरान भाजपा प्रत्याशी डॉ महेंद्र नाथ पांडेय के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए इंडिया गठबंधन पर जमकर गरजे। कहा कि तीन चरणों में देश में लहर चल रही थी वह अब मोदी की सुनामी बन चुकी है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

गोरखपुर में अखिलेश और प्रियंका ने बीजेपी पर साधा निशाना
गोरखपुर के सहारा स्टेट क्रिकेट ग्राउंड पर पीडीए गठबंधन की रैली में पहुंचे अखिलेश और प्रियंका गांधी ने मौजूद जनसमूह को संबोधित किया। गोरखपुर में 1 जून को चुनाव होना है। लोकसभा चुनाव की दृष्टिगत सभी पार्टियां अपने-अपने प्रत्याशी को जिताने में लग गई हैं। वहीं आज गोरखपुर में पीडीए गठबंधन की रैली सहारा स्टेट के क्रिकेट ग्राउंड में आयोजित की गई थी। जहां हजारों की संख्या में अपने नेता को सुनने के लिए लगभग 42 डिग्री सेल्सियस के तापमान में लोग पहुंचे थे। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि यह सरकार रोजगार नहीं दे पा रही है। हम आएंगे तो रोजगार भी आएगा। अगर हमारी सरकार आएगी तो पेपर लीक पर कानून बनाया जाएगा। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मोदी के गढ़ में प्रियंका गांधी और डिंपल यादव का रोड शो
लोकसभा चुनाव के सातवें एवं अंतिम चरण में वाराणसी में मतदान किया जाना है। इसको लेकर सभी पार्टियों के स्टार प्रचारक वाराणसी में रोड शो एवं जनसभा कर रहे हैं। इसी के तहत इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी अजय के समर्थन में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी एवं सपा सांसद डिंपल यादव ने वाराणसी में दुर्गाकुंड स्थित दुर्गामंदिर से रोड शो शुरू किया। रोड शो में कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता सहित अन्य पार्टी के कार्यकर्ता शामिल थे। दुर्गाकुंड स्थित दुर्गा मंदिर प्रियंका गांधी वाड्रा एवं डिंपल यादव पहुंचीं तो कार्यकर्ताओं ने गर्म जोशी के स्वागत किया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अरविंद केजरीवाल पत्नी संग पहुंचे नोएडा
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल नोएडा दौरे पर पहुंचे। वह अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल के साथ पार्टी के उत्तर प्रदेश युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष पंकज अवाना के सेक्टर-81 स्थित आवास पर पहुंचे। जहां आप के कार्यकर्ताओं ने अरविंद केजरीवाल का फूल मालाओं से स्वागत सत्कार किया। यूपी युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष पंकज अवाना ने बताया कि केजरीवाल ने पार्टी की भविष्य की योजनाओं पर भी चर्चा की। जिसमें लोकसभा चुनाव के बाद यूपी और कई अन्य राज्यों में आम आदमी पार्टी के संगठन को और मजबूत करने का निर्णय लिया गया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

ईवीएम पर सवाल उठाने वालों से मुख्य चुनाव आयुक्त बोले- हम भी देंगे जवाब
लोकसभा चुनाव का छठे चरण का मतदान जारी है। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार शनिवार को वोट डालने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि संदेह का माहौल पैदा करने की कोशिश की जा रही है। इसके बारे में एक दिन हम बताएंगे। सुप्रीम कोर्ट कल अपना जवाब दे चुका है, लेकिन हम भी अपना जवाब देंगे। चुनाव आयोग (ECI) और ईवीएम के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर मामलों पर राजीव कुमार ने कहा कि संदेह का माहौल पैदा करने की कोशिश की जा रही है। मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा- "यहां क्या खेल है, संदेह क्यों पैदा किए जाते हैं और संदेह क्यों उठाए जाते हैं, हम एक दिन यह सब प्रकट करेंगे और सभी को दिखाएंगे कि लोगों को कैसे गुमराह किया जाता है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

लोगों ने झूठ, नफरत और दुष्प्रचार को खारिज कर दिया, सोनिया-राहुल ने वोटिंग के बाद बोला हमला
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले पांच चरणों में लोगों ने झूठ, नफरत और दुष्प्रचार को खारिज कर दिया और अपने जीवन से जुड़े वास्तविक मुद्दों को प्राथमिकता दी। उन्होंने लोगों से शनिवार को छठे चरण के चुनाव में बड़ी संख्या में बाहर आने और अपने अधिकारों और अपने परिवार के भविष्य के लिए मतदान करने का आग्रह किया। राहुल गांधी और उनकी मां, पूर्व कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने नई दिल्ली में एक मतदान केंद्र पर मताधिकार का प्रयोग किया। अपना वोट डालने के बाद, राहुल गांधी ने सोनिया गांधी के साथ अपनी स्याही लगी उंगलियां दिखाते हुए एक तस्वीर भी पोस्ट की।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर 

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें