आकाश आनंद की बसपा में दमदार वापसी : नेशनल कोऑर्डिनेटर का पद वापस मिला, मायावती ने दिया आशीर्वाद

नेशनल कोऑर्डिनेटर का पद वापस मिला, मायावती ने दिया आशीर्वाद
UPT | bsp lucknow meeting

Jun 23, 2024 15:49

आकाश आनंद को बसपा में अपना पद वापस मिल गया है। पार्टी सुप्रीमो मायावती ने अपने भतीजे पर दोबारा विश्वास करते हुए उन्हें नेशनल कोर्डिनेटर बनाया है। इसके साथ ही अपना उत्तराधिकारी भी घोषित कर दिया है।

Jun 23, 2024 15:49

Short Highlights
  • लोकसभा चुनाव के दौरान मायावती ने हटाया था पद से
  • बसपा की युवा टीम कर रही थी वापसी की पुरजोर मांग 
Lucknow News: बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने अपने भतीते आकाश आनंद को लेकर बड़ा फैसला किया है। उन्होंने आकाश आनंद को एक बार फिर पार्टी को नेशनल कोर्डिनेटर बनाया है। इसके साथ ही अपना उत्तराधिकारी भी घोषित कर दिया है। मायावती ने लोकसभा चुनाव के दौरान सीतापुर में एक भाषण के बाद आकाश आनंद को पद से हटा दिया था। उन्होंने आकाश आनंद को तब अपरिपक्व बताते हुए ये कदम उठाया था। हालांकि शनिवार को उन्होंने पहले उत्तराखंड विधानसभा उपचुनाव के लिए आकाश आनंद को स्टार प्रचारक बनाया और अब उन्हें पार्टी में रुतबा वापस कर दिया। इसकी अटकलें पहले से लगाई जा रही थीं। 

पार्टी को मजबूत करने का काम करेंगे आकाश आनंद
बसपा सुप्रीमो मायावती ने रविवार को लोकसभा चुनाव के परिणाम की समीक्षा करने के बाद ये निर्णय किया। इस बैठक में पार्टी के पदाधिकारी और वरिष्ठ नेता शामिल हुए। मायावती ने हार के कारणों की समीक्षा की और पदाधिकारियों को निर्देश दिए। बताया जा रहा है कि आकाश आनंद देश में बसपा का मजबूती करने का काम करेंगे। इसके लिए वह अलग अलग क्षेत्रों में जाएंगे। हालांकि ये भी कहा जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के मामलों में फिलहाल आकाश का दखल कम रहेगा। पार्टी की बैठक में मायावती ने आकाश आनंद की भूमिका को लेकर स्पष्ट तौर पर जानकारी दी। मायावती के इस फैसले की पार्टी कार्यकर्ताओं ने सराहना की है।



लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद उठ रही थी आकाश आनंद की वापसी की मांग
लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद आकाश आनंद को पार्टी में जिम्मेदारी दिए जाने की मांग उठ रही थी। लोकसभा चुनाव के दौरान उनसे पद छीने जाने को भी कार्यकर्ता सही नहीं मान रहे थे। उनका कहना था कि इससे अच्छा संदेश नहीं ​गया। वहीं आकाश आनंद के सक्रिय रहने से युवाओं को पार्टी में जोड़ने में भी मदद मिल रही थी। अब मायावती ने उन्हें दोबारा जिम्मेदारी सौंपकर बड़ा संदेश दिया है। इससे पहले समीक्षा बैठक में आकाश आनंद भी शामिल हुए। बैठक से पहले उन्होंने अपनी बुआ मायावती के पैर छूए। मायावती ने सिर पर हाथकर उन्हें आशीर्वाद ​दिया। इसके बाद से ही माना जा रहा था कि आकाश आनंद को लेकर मायावती बड़ा फैसला कर सकती हैं। 

Also Read

सीआईएसएच ने खोजा केले की फसल को बर्बाद करने वाले रोग का इलाज 

5 Oct 2024 11:52 AM

लखनऊ यूपी के किसानों के लिए खुशखबरी : सीआईएसएच ने खोजा केले की फसल को बर्बाद करने वाले रोग का इलाज 

यूपी के केला उत्पादक किसानों के लिए खुशखबरी है। केंद्रीय उपोष्ण बागवानी संस्थान ने केले की खेती को बर्बाद करने वाले फंफूद जनित फ्यूजेरियम विल्ट रोग का इलाज खोज लिया है। और पढ़ें