जेपीएनआईसी को लीज पर देने से भड़के अखिलेश यादव : कहा- घर-परिवार, समाज और दलों को तोड़ने वाले क्या जानें निर्माण का महत्व

कहा- घर-परिवार, समाज और दलों को तोड़ने वाले क्या जानें निर्माण का महत्व
UPT | सपा मुखिया अखिलेश यादव।

Sep 07, 2024 13:10

जय प्रकाश नारायण इंटरनेशलन सेंटर (जेपीएनआईसी) को लीज पर देने के फैसले पर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर करारा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि घर-परिवार, समाज और दलों को तोड़ने वाले ‘निर्माण’ का महत्व क्या जानें।

Sep 07, 2024 13:10

Lucknow News : जय प्रकाश नारायण इंटरनेशलन सेंटर (जेपीएनआईसी) को लीज पर देने के फैसले पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर करारा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि यूपी की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन डॉलर पहुंचाने की हवा-हवाई बात करने वाली भाजपा सरकार के पास 100 करोड़ रुपए ‘जेपीएनआईसी’ जैसे विश्वस्तरीय कन्वेंशन सेंटर को पूरा करने के लिए नहीं हैं। घर-परिवार, समाज और दलों को तोड़ने वाले ‘निर्माण’ का महत्व क्या जानें।

भाजपा की सोच सौदागरी
अखिलेश यादव ने शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जेपीएनआईसी को लेकर अखबार में छपी खबर पोस्ट की और लिखा-भाजपा सरकार से करबद्ध आग्रह है कि वो अपनी बनाने वाली नहीं, परंतु बने बनाए को बेचने वाली सौदागरी सोच को जारी रखे और लखनऊ के ‘जेपीएनआईसी’ को भी उसी तरह बेच दे जैसे उन्होंने सपाकाल में बने ‘शान-ए-अवध’ व ‘किसान बाज़ार मंडी’ को बेच दिया है, जिससे इन जन-उपयोगी स्थलों का सदुपयोग तो हो सके। 
 
बुलडोजरी सोच के पास बड़ा विजन नहीं
अखिलेश यादव ने आगे लिखा- उप्र की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन डॉलर पहुंचाने की हवा-हवाई बात करने वाली भाजपा सरकार के पास 100 करोड़ रुपये ‘जेपीएनआईसी’ जैसे विश्वस्तरीय कन्वेंशन सेंटर को पूरा करने के लिए नहीं हैं। ये तो बस वो रकम है जिसमें भाजपाई तोड़-जोड़कर हेराफेरी से अपनी सरकार बनाने के लिए सिर्फ एक विधायक खरीदते हैं। सच तो ये है कि विध्वंस करने वाली ‘बुलडोज़री सोच’ के पास उस बड़े सकारात्मक विजन की शून्यता है, जो जनता के भले के लिए विकास करता है। घर-परिवार, समाज और दलों को तोड़ने वाले ‘निर्माण’ का महत्व क्या जानें।
 

Also Read

इन शहरों के क्षेत्रों में विभिन्न रूटों पर चलेंगी, जानें पूरी डिटेल

19 Sep 2024 12:48 AM

लखनऊ 120 इलेक्ट्रिक बसें खरीदेगी योगी सरकार :  इन शहरों के क्षेत्रों में विभिन्न रूटों पर चलेंगी, जानें पूरी डिटेल

 योगी सरकार के निर्देश पर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के बेड़े में 120 इलेक्ट्रिक बसों (100 के अतिरिक्त) के शामिल करने की प्रक्रिया तेजी.... और पढ़ें