अखिलेश यादव ने अब STF को बताया सरेआम ठोको फोर्स : बोले- जनसंख्या में 10 प्रतिशत वालों को 90 प्रतिशत तैनाती

 बोले- जनसंख्या में 10 प्रतिशत वालों को 90 प्रतिशत तैनाती
UPT | सपा मुखिया अखिलेश यादव।

Sep 19, 2024 01:44

अखिलेश यादव ने इसके साथ ही तंज कसते हुए कहा कि देखिएगा कि इस आंकड़े के सामने आते ही, कैसे अपना मुंह बचाने के लिए शासन-प्रशासन के स्तर पर कॉस्मैटिक उपचार होगा और कुछ उपेक्षित लोगों को दिखावटी पोस्टिंग दी तो जाएगी लेकिन 'विशेष प्रयोजन की पूर्ति' के समय, कोई भी बहाना बनाया जाएगा पर साथ नहीं ले जाया जाएगा।

Sep 19, 2024 01:44

Lucknow News : समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यूपी एसटीएफ को लेकर एक बार फिर सरकार पर कटाक्ष किया है। उन्होंने एसटीएफ को पहले 'स्पेशल ठाकुर फोर्स' बताने के बाद अब 'सरेआम ठोको फोर्स' कहकर संबोधित किया है। इसके साथ ही दावा किया है कि इस विशेष कार्य बल में पीडीए (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक) की उपेक्षा की गई है।   

व्यक्तिगत बल बनकर रह गया विशेष कार्य बल
अखिलेश यादव ने बुधवार को सोशल साइट एक्स पर यूपी एसटीएफ को लेकर पोस्ट की। उन्होंने इसमें कहा कि 'सरेआम ठोको फोर्स' में तैनात लोगों का आंकड़ा बता रहा है कि ये तथाकथित 'विशेष कार्य बल' (विकाब) कुछ बलशाली कृपा-प्राप्त लोगों का 'व्यक्तिगत बल' बनकर रह गया है। उन्होंने कहा कि जो जनसंख्या में 10 प्रतिशत हैं, उनको 90 प्रतिशत तैनाती और जो जनसंख्या में 90 प्रतिशत हैं, उनको 10 प्रतिशत तैनाती दी गई है। इसका मतलब, इस बल के इस्तेमाल किये जाने का कोई खास मकसद है, जिसके कारण ऐसी तैनाती हुई है। 'विकाब' के बारे में यूं भी कहा जा सकता है : बलशालियों द्वारा, बलशालियों के उद्देश्यों की पूर्ति के लिए लेकिन निर्बलों के खिलाफ। 
  आंकड़े सामने आते ही दी जाएगी दिखावटी पोस्टिंग
अखिलेश यादव ने इसके साथ ही तंज कसते हुए कहा कि देखिएगा कि इस आंकड़े के सामने आते ही, कैसे अपना मुंह बचाने के लिए शासन-प्रशासन के स्तर पर कॉस्मैटिक उपचार होगा और कुछ उपेक्षित लोगों को दिखावटी पोस्टिंग दी तो जाएगी लेकिन 'विशेष प्रयोजन की पूर्ति' के समय, कोई भी बहाना बनाया जाएगा पर साथ नहीं ले जाया जाएगा। उन्होंने कहा कि 'विकाब' वाले विकास कैसे कर सकते हैं? उप्र के लिए 'विकाब' विकार है।



स्पेशल ठाकुर फोर्स कहकर पहले साध चुके हैं निशाना
इससे पहले सपा अध्यक्ष ने यूपी एसटीएफ को स्पेशल ठाकुर फोर्स कहकर तंज किया था। इस पर भाजपा ने उन पर पलटवार किया है। पार्टी के राज्यसभा सांसद और पूर्व पुलिस महानिदेशक बृज लाल ने ने कहा कि सपा अध्यक्ष को हमारी इलीट फोर्स में भी जाति दिखाई देती है। जबकि इस फोर्स ने दुर्दांत दस्युओं से लेकर कुख्यात अपराधियों का सफाया किया। सांसद बृज लाल ने कहा कि अखिलेश यादव ने यूपीएसटीएफ पर बहुत भद्दी टिप्पणी की है। इन्होंने इसको स्पेशल ठाकुर फोर्स कहा है। वास्तव में अखिलेश यादव जातिवाद से ऊपर नहीं सकते हैं। उन्होंने हमारी इलीट एलिट पुलिस संस्थाओं पर भी जातिवाद का आरोप लगाया है। बृजलाल ने कहा कि एसटीएफ की स्थापना 4 मई 1998 को तत्कालीन मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने की थी। इसके बाद यूपी एसटीएफ ने दुर्दांत हत्यारे श्रीप्रकाश शुक्ला, उसके साथी अनुज सिंह, सुधीर त्रिपाठी का सफाई किया था। चार महीने में जिन्होंने उनकी भी सुपारी ली थी। इसी एसटीएफ ने चंबल गैंग के निर्भर गुर्जर का सफाया किया था। बृज लाल ने अखिलेश यादव से कहा कि निर्भय गुर्जर टीवी पर कहता था कि आपके चाचा और बड़े नेताओं को वह सोने और चांदी का मुकुट पहनाता था, जिसका इलेक्शन में इस्तेमाल होता था और अपहरण की इंडस्ट्री चलती थी। इसी चंबल क्षेत्र में चंदन यादव, अरविंद गुर्जर, राजवीर गुर्जर, रंजन गुर्जर, बबली गुर्जर और सलीम गुर्जर इन तमाम डकैतों का सफाया हो गया।

सपा पर अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप
सांसद बृज लाल ने कहा कि इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के जितने बड़े माफिया रहे, उन पर यूपी एसटीएफ ने शिकंजा कसा। मुख्तार अंसारी के शार्प शूटर मोनू, कृपा और फिरदौस का एसटीएफ ने यूपी नहीं मुंबई जाकर सफाया किया। ददुआ को मारा, जो उत्तर भारत का वीरप्पन कहलाता था। बृज लाल ने अखिलेश यादव से कहा कि ददुआ जब फरार था तो आपके पिता ने उसके भाई बाल कुमार को मीरजापुर लोकसभा सीट से सांसद बनाया था। उसके बेटे वीर सिंह, भतीजे राम सिंह को विधायक बनाया।

Also Read

झांसी के एडीएम-नमामि गंगे एके सिंह का निधन, मेदांता हॉस्पिटल में चिकित्सकों के सामने पड़ा हार्ट अटैक

19 Sep 2024 06:20 PM

लखनऊ Lucknow News : झांसी के एडीएम-नमामि गंगे एके सिंह का निधन, मेदांता हॉस्पिटल में चिकित्सकों के सामने पड़ा हार्ट अटैक

अशोक कुमार सिंह चंदौली के मेढ़ना गांव के रहने वाले थे। उनका अंतिम संस्कार पैतृक गांव में किया जाएगा। अशोक कुमार सिंह वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी थे। उन्हें 19 फरवरी 2023 में झांसी में अपर जिलाधिकारी (नमामि गंगे) बनाया गया था। अगले वर्ष जून माह में उनका रिटायरमेंट था। और पढ़ें