डिलीवरी मैन का काम ग्रेजुएट युवा की मजबूरी : अखिलेश यादव ने प्रो. विजेंदर का वीडियो शेयर कर भाजपा पर साधा निशाना

अखिलेश यादव ने प्रो. विजेंदर का वीडियो शेयर कर भाजपा पर साधा निशाना
UPT | अखिलेश यादव।

Oct 03, 2024 18:02

अखिलेश यादव ने बेरोजगारी के मुद्दे पर भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। अखिलेश ने प्रसिद्ध शिक्षक और दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर विजेंदर चौहान का एक वीडियो शेयर कर भाजपा की रोजगार नीति पर सवाल खड़े किए हैं।

Oct 03, 2024 18:02

Lucknow News : समाजवाद पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बेरोजगारी के मुद्दे पर भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। अखिलेश ने बृहस्पतिवार को प्रसिद्ध शिक्षक और दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर विजेंदर चौहान का एक वीडियो शेयर कर भाजपा की रोजगार नीति पर सवाल खड़े किए हैं।

भाजपा की अर्थव्यवस्था 99.9 प्रतिशत को गरीब बनाए रखने की
अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा- बेरोजगारी का आलम ये है कि ग्रेजुएट होकर भी युवा डिलेवरी बॉय बनकर रह गए हैं। भाजपा सरकार इसे रोजगार मानती है। जबकि ये रोजगार नहीं मजबूरी है। क्वालिफाइड युवक-युवतियों का सेल्स पर्संस बनकर काम करना देश के मानव संसाधन की हानि है। सपा प्रमुख ने सत्तारूढ़ सरकार की नीतियों पर उठाते हुए लिखा कि भाजपा की अर्थव्यवस्था एक प्रतिशत को अमीर बनाने व 99.9 प्रतिशत को गरीब बनाए रखने की है। आर्थिक भेदभाव की ये भाजपाई नीति भाजपा के खिलाफ आक्रोश का एक बहुत बड़ा कारण बन गयी है। 
 
विजेंदर चौहान ने क्या कहा
वीडियो में चौहान बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (बीटेक) कर चुके युवाओं को डिलीवरी मैन का काम करने पर चिंता जाहिर कर रहे हैं। वह कह रहे हैं कि घरों में सामान पहुंचाने वाली डिलीवरी मैन की योग्यता जानकर हैरानी होगी। उनमें से बहुत से लोग बीटेक कर चुके हैं। यह वह डिग्री है जिसके विषय में 20 साल पहले यह माना जाता था कि बीटेक अपने आप में रोजगार पाने का निश्चित रूप से शार्ट तरीका है। आज आपको बीटेक करने वाले युवा आमतौर पर डिलीवरी मैन के तौर पर काम करते मिलेंगे। जो काम उन्होंने इंजीनियरिंग कॉलेज में सीखा था, उससे अलग काम करते हुए बड़े पैमाने पर दिखाई देंगे। क्योंकि बीटेक के विषय में निजी क्षेत्र का कहना है कि इंजीनियरिंग कॉलेज से निकले हुए अधिकांश ग्रेजुएट सेवा योग्य नहीं हैं।

Also Read

भातखंडे विश्वविद्यालय में सजा सत्रीय संगीत का दरबार 

3 Oct 2024 10:00 PM

लखनऊ कला का महोत्सव : भातखंडे विश्वविद्यालय में सजा सत्रीय संगीत का दरबार 

भातखंडे संगीत विश्वविद्यालय में तीन दिवसीय संगीत महोत्सव में गुरुवार को कलाकारों ने अपनी अद्वितीय प्रस्तुतियों से संगीत प्रेमियों को मंत्रमुग्ध कर दिया। और पढ़ें