Lucknow News : अवध बार एसोसिएशन इलेक्शन की काउंटिंग जारी, 6 प्रत्याशियों ने की अध्यक्ष पद की दावेदारी

अवध बार एसोसिएशन इलेक्शन की काउंटिंग जारी, 6 प्रत्याशियों ने की अध्यक्ष पद की दावेदारी
सोशल मीडिया | सांकेतिक तस्वीर

May 15, 2024 15:14

लखनऊ के अवध बार एसोसिएशन में इलेक्शन की काउंटिंग जारी, मंगलवार को हुए थे अध्यक्ष पद समेत अन्य पदों के इलेक्शन...

May 15, 2024 15:14

Lucknow News : 120 वर्ष पुराने अवध बार एसोसिएशन लखनऊ का बुधवार को रिजल्ट आएगा। अध्यक्ष पद के लिए 6 दावेदार वकीलों ने अपनी दावेदारी की थी। मंगलवार को मतदान संपन्न हुआ था, जिसमें 3786 वोटरों में से 3553 ने वोटिंग की है। अवध बार एसोसिएशन के चुनाव में 22 पदों पर कुल 135 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं।

नतीजा को लेकर इंतजार और उत्साह
अवध बार एसोसिएशन के नतीजे को लेकर सुबह से ही वकीलों में एक तरफ जहां इंतजार है वहीं दूसरी तरफ उत्साह भी नजर आ रहा है। वोटों की गिनती चल रही है। वहीं खास बात यह है कि इस चुनाव में फैसियल रिकॉग्निशन तकनीक का इस्तेमाल किया गया है।

कौन-कौन है चुनावी मैदान में
अवध बार एसोसिएशन के चुनाव में कुल 22 पदों पर 135 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है जिसमें अध्यक्ष पद के लिए 6 प्रत्याशी आलोक शर्मा, अशोक पांडे, दमन शाही, शुभम चंद्र मिश्रा, विशाल दीक्षित और रामसूरत पांडे मैदान में हैं। वहीं इसके अलावा उपाध्यक्ष पद के लिए भजुल कमर सिद्दीकी, बनवारी लाल मौर्य, अशोक कुमार साहू, दिलीप कुमार पांडे सहित 10 अन्य उम्मीदवारों के बीच मुकाबला है। वहीं वाइस प्रेसिडेंट मध्य के पद पर 16 उम्मीदवारों के लिए वोट डाले गए तथा वाइस प्रेसिडेंट जूनियर के पद पर 8 प्रत्याशी और जनरल सेक्रेटरी के पद पर आठ उम्मीदवारों को भी जो चुनावी मैदान में हैं, जिनकी किस्मत का फैसला बुधवार को होना है। बताते चलें अवध बार एसोसिएशन की स्थापना 19 मई 1901 को हुई थी। इस बार एसोसिएशन का 120 साल का गौरवशाली इतिहास है।

Also Read

भाजपा सांसद ने केंद्रीय बजट की गिनवाई उपलब्धियां, अंधाधुंध टैक्स को लेकर रहे चुप

27 Jul 2024 01:46 PM

हरदोई Hardoi News : भाजपा सांसद ने केंद्रीय बजट की गिनवाई उपलब्धियां, अंधाधुंध टैक्स को लेकर रहे चुप

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में भाजपा कार्यालय पर आज एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया, जिसमें केंद्रीय बजट की उपलब्धियों का सिलसिलेवार वर्णन किया गया। और पढ़ें