Education News : बीबीएयू की बड़ी उपलब्धि, यूजीसी से मिला प्रशस्ति पत्र

बीबीएयू की बड़ी उपलब्धि, यूजीसी से मिला प्रशस्ति पत्र
UPT | बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय

Jul 31, 2024 00:40

बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय (बीबीएयू) को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की ओर से प्रशस्ति पत्र मिला है।

Jul 31, 2024 00:40

Short Highlights
  • यूजीसी की ओर से मिला प्रशस्ति पत्र
  • विद्यार्थी और शिक्षक रक्तदान कर बने महादानी
Lucknow News : बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय (बीबीएयू) को बड़ी उपलब्धि मिली है। बीबीएयू को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) से प्रशस्ति पत्र मिला है। विवि को यह प्रशस्ति पत्र विकसित भारत @2047: युवाओं की आवाज अभियान के तहत केंद्रीय विश्वविद्यालय की श्रेणी में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए दिया गया है।

बीबीएयू को मिली उपलब्धि विवि परिवार के प्रयासों का परिणाम
विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एनएमपी वर्मा ने कहा कि यह उपलब्धि समस्त‌ विश्वविद्यालय परिवार के प्रयासों का परिणाम है। संस्थान भविष्य में होने वाले सभी कार्यक्रमों में और भी अधिक उत्साह के साथ प्रतिभाग करेगा। जिससे विद्यार्थी विकसित भारत 2047 की मुहिम को‌ सार्थक बनाने में एक अहम भूमिका निभा सकें‌। उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत समय-समय पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए थे।  जो विद्यार्थियों को कार्यक्रम से जुड़े उद्देश्यों में संलग्न करने और समग्र विकास के अमूल्य अवसर प्रदान करते हैं। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय परिवार इस उपलब्धि से गौरवान्वित महसूस कर रहा है। विकसित भारत 2027 अभियान के तहत प्रो. शिल्पी वर्मा विश्वविद्यालय की ओर से एंबेसडर हैं।

बीबीएयू के विद्यार्थियों और शिक्षकों ने किया रक्तदान
बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय में मंगलवार को कारगिल विजय रजत जयंती महोत्सव के उपलक्ष में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। इस दौरान विश्वविद्यालय की ओर से रक्तदान करने वाले विद्यार्थियों और शिक्षकों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम संयोजक ले. मनोज डडवाल ने कहा कि रक्तदान से बड़ा दुनिया में कोई दान नहीं है। इस दान से दूसरों को नया जीवन मिलता है। यह कार्यक्रम इसीलिए आयोजित किया गया है जिससे लोग रक्तदान की महत्ता को समझे और मानवता के इस कार्य में अपना योगदान दें। 67 यूपी एनसीसी बटालियन, विश्वविद्यालय स्वास्थ्य केंद्र, बीबीएयू और संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) के संयुक्त तत्वाधान में रक्तदान शिविर आयोजित हुआ।

विश्वविद्यालय में रोप गए पौधे
बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय में 'एक वृक्ष - एक छात्र' एवं 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान के तहत बागवानी एवं सौंदर्यीकरण अनुभाग और स्कूल ऑफ एजुकेशन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। स्कूल ऑफ एजुकेशन के संकायाध्यक्ष प्रो. राज शरण शाही ने शिक्षकों, शोधार्थियों और विद्यार्थियों के साथ मिलकर विश्वविद्यालय परिसर में पौधे लगाए। 

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें