बिरसा मुंडा स्पोर्ट्स लीग : बीबीएयू के छात्रों ने पंजा लड़ाकर की जोर आजमाइश

बीबीएयू के छात्रों ने पंजा लड़ाकर की जोर आजमाइश
UPT | अम्बेडकर विश्वविद्यालय में बिरसा मुंडा स्पोर्ट्स लीग की शुरुआत।

Sep 19, 2024 17:09

अम्बेडकर विश्वविद्यालय में बृहस्पतिवार को श्री बिरसा मुंडा स्पोर्ट्स लीग की शुरुआत की गयी। ​इसमें विद्यार्थियों के साथ शिक्षकों, कर्मचारियों और सफाई सेवकों ने विभिन्न खेलों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

Sep 19, 2024 17:09

Lucknow News : बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय में बृहस्पतिवार को श्री बिरसा मुंडा स्पोर्ट्स लीग की शुरुआत की गयी। ​इसमें विद्यार्थियों के साथ शिक्षकों, कर्मचारियों और सफाई सेवकों ने विभिन्न खेलों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। लीग के तहत आर्म रेसलिंग (पंजा लड़ाना) प्रतियोगिता भी हुई। इस दौरान छात्रों ने आपस में पंजा लड़ाते हुए अपनी जोर आजमाइश का प्रदर्शन किया।

विद्यार्थियों को स्वच्छता के प्रति किया जागरूक
विश्वविद्यालय के स्वच्छता अनुभाग की ओर से स्वच्छता ही सेवा-2024 (संभव स्वच्छता-संस्कार स्वच्छता) कार्यक्रम के तहत यूथ कनेक्ट का आयोजन किया गया। इसके अंतर्गत विभिन्न विभागों के विद्यार्थियों को इस कार्यक्रम से जोड़कर उन्हें स्वच्छता अभियान के उद्देश्य के बारे में जागरूक किया गया। विश्वविद्यालय सैनिटेशन प्रभारी डॉ. रवि शंकर वर्मा ने बताया कि स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत विद्यार्थियों के लिए विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इसका मुख्य उद्देश्य समाज में स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करना है। 



मल्टी टास्किंग स्टॉफ के लिए हिन्दी सुलेख लेखन प्रतियोगिता 
अम्बेडकर विश्वविद्यालय में हिन्दी प्रकोष्ठ द्वारा 'हिन्दी पखवाड़ा' के अंतर्गत मल्टी टास्किंग स्टॉफ के लिए हिन्दी सुलेख लेखन प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता के दौरान मल्टी टास्किंग स्टॉफ ने सुलेख लेखन के माध्यम से अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। प्रतियोगिताओं का मुख्य उद्देश्य हिन्दी को वैश्विक स्तर पर लोकप्रिय बनाना हैं। जिससे सभी भारतवासी अपनी मातृभाषा पर गर्व महसूस करें। आयोजन समिति के सदस्यों में विश्वविद्यालय हिन्दी अधिकारी डॉ. शिवकुमार त्रिपाठी एवं हिन्दी अनुवादक संध्या दीक्षित उपस्थित रहीं।

Also Read

गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

19 Sep 2024 11:22 PM

लखनऊ Lucknow News : गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

योगी सरकार की यह तैयारी सत्र 2025-26 में अलाभित और दुर्बल परवारों के होनहारों को अच्छी और नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। और पढ़ें