लखनऊ-अबू धाबी फ्लाइट की टॉयलेट में बम की सूचना : यात्रियों को उतारा गया, सुरक्षा एजेंसियां कर रही जांच

यात्रियों को उतारा गया, सुरक्षा एजेंसियां कर रही जांच
UPT | लखनऊ एयरपोर्ट

Jul 03, 2024 00:40

लखनऊ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। लखनऊ एयरपोर्ट से अबू धाबी जाने वाला फ्लाइट में  बम की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया। इसकी पुष्टि खुद एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने की है।

Jul 03, 2024 00:40

Lucknow News : लखनऊ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। लखनऊ एयरपोर्ट से अबू धाबी जाने वाला फ्लाइट में बम की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया। इसकी पुष्टि खुद एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने की है। प्रवक्ता ने बताया कि लखनऊ एयरपोर्ट से फ्लाइट 6E 1415 शाम को 18.45 बजे उड़ान भरने वाली थी। तभी अचानक सूचना मिली कि विमान के टॉयलेट में बम है।

इसके बाद सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुसार विमान को आइसोलेशन बे में ले जाया गया। यहां यात्रियों को उतार दिया गया। हवाई अड्डे के अधिकारियों ने सभी आवश्यक सुरक्षा प्रोटोकॉल लागू कर दिए। सुरक्षा एजेंसियां भी जांच में जुट गई। जांच में यह जानकारी आई है कि फ्लाइट के टॉयलेट के पास पेन से बम लिखा है। किसी यात्री की अचानक उस पर नजर चली गई। वह इधर-उधर न देखते हुए सीधे शोर मचाना शुरू कर दिया। फ्लाइट पर बैठे सभी यात्री इस बात को सुनकर परेशान हो गए। वह पायलट और एयरपोर्ट प्रबंधन को जानकारी दिए।

इमरजेंसी लैंडिंग के बाद बवाल काटा
एक हफ्ते पहले, लखनऊ एयरपोर्ट पर यात्रियों ने हंगामा किया। मौसम खराब होने के कारण बेंगलुरू से बरेली जाने वाली फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग किए जाने से यात्री नाराज हो गए। करीब ढाई घंटे बाद मौसम साफ हो जाने के बाद शाम को 4 बजे यात्रियों को फ्लाइट से बरेली भेजा गया। वहीं लखनऊ एयरपोर्ट पर वाराणसी जाने वाले यात्रियों ने भी हंगामा किया। 18 यात्री प्लाइट छूट जाने से नाराज थे।

बेंगलुरू से इंडिगो का विमान 6 ई 6533 मंगलवार की सुबह 10:40 बजे उड़ान भरा जिसे दोपहर 01:30 बजे बरेली एयरपोर्ट पहुंचना था। मौसम साफ नहीं होने की वजह से दोपहर दो बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर उतारा गया। यहां यात्रियों को इसकी जानकारी नहीं दी गई। लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरते ही यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया।

इंडिगो एयरलाइन्स के कर्मियों ने किसी तरह उनको संभाला। विमान के यात्री कर्षित ने बताया कि पहले से सूचना न मिलने की वजह से यात्रियों का गुस्सा फूट पड़ा। शुरुआत में हमसे कहा गया कि सड़क मार्ग से जाना पड़ेगा। हालांकि नाराजगी के बाद फ्लाइट से भेजने का फैसला इंडिगो अधिकारियों की तरफ से लिया गया है। मंगलवार को लखनऊ से वाराणसी जा रहे यात्रियों ने भी हंगामा किया। हुआ यूं कि देहरादून से चलकर लखनऊ आने वाली इंडिगो एयरलाइंस की उड़ान संख्या 6E 518 अपने निर्धारित समय 17:20 के बजाय 18:15 पर पहुंची। इस फ्लाइट में वाराणसी जाने वाले यात्री भी सवार थे। जिन्हें लखनऊ- वाराणसी की कनेक्टिंग फ्लाइट से वाराणसी जाना था।

देहरादून से चली फ्लाइट लेट हो जाने के कारण, लखनऊ से वाराणसी जाने वाली फ्लाइट संख्या 6E7741 अपने निर्धारित समय 18:40 पर लखनऊ एयरपोर्ट से वाराणसी के लिए प्रस्थान कर गई। विमान छूट जाने की जानकारी जब यात्रियों को हुई तो उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया। अधिकारियों ने किसी तरह से मामले को सुलझाया।

Also Read

नगरीय निकाय निदेशालय में प्रशिक्षु आईएएस के लिए इंटरएक्टिव सत्र का आयोजन

4 Jul 2024 11:10 PM

लखनऊ Lucknow News : नगरीय निकाय निदेशालय में प्रशिक्षु आईएएस के लिए इंटरएक्टिव सत्र का आयोजन

इस अवसर पर प्रमुख सचिव, नगर विकास विभाग ने प्रशिक्षुओं को नगर विकास की विभिन्न योजनाओं और उनकी कार्यप्रणाली के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने स्मार्ट सिटी मिशन, स्वच्छ भारत मिशन (शहरी), प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) और अन्य महत्वपूर्ण योजनाओं के कार्यान्वयन और लाभ प... और पढ़ें