Lucknow News : शेखर अस्पताल पर चलेगा बुलडोजर, अवैध हिस्सा किया जाएगा जमींदोज

शेखर अस्पताल पर चलेगा बुलडोजर, अवैध हिस्सा किया जाएगा जमींदोज
UPT | इंदिरानगर बी ब्लॉक स्थित शेखर अस्पताल।

Aug 18, 2024 22:12

इंदिरानगर बी ब्लॉक स्थित शेखर अस्पताल पर बड़ी कार्रवाई की जाएगी। अस्पताल के बनाए गए अवैध हिस्से को ढहाया जाएगा। आवास विकास परिषद 20 अगस्त को ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करेगा।

Aug 18, 2024 22:12

Short Highlights
  • ऊपर के तीन किए जाएंगे ध्वस्त
  • आवस विकास मंगलवर को ढहाएगा अवैध निर्माण
Lucknow News : इंदिरानगर बी ब्लॉक स्थित शेखर अस्पताल पर बड़ी कार्रवाई की जाएगी। अस्पताल के बनाए गए अवैध हिस्से को ढहाया जाएगा। आवास विकास परिषद 20 अगस्त को ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करेगा। परिषद ने पुलिस बल उपलब्ध कराने के लिए कमिश्नर को पत्र भेजा है। दरअसल, शेखर अस्पताल का बड़ा हिस्सा अनाधिकृत तरीके से बनाया गया है। आवास विकास परिषद ने हॉस्पिटल के मालिक डॉ अमोद कुमार तथा उनकी पत्नी ऋचा मिश्रा को अस्पताल खाली करने का नोटिस दिया है।

नोटिस देने के बावजूद नहीं रुका अवैध निर्माण
अधिशासी अभियंता गौतम कुमार ने बताया कि छह मंजिला शेखर अस्पताल में ऊपर की तीन मंजिल अवैध रूप से बनीं हैंं। बिल्डिंग में कुल 1795.25 वर्गमीटर क्षेत्रफल निर्माण अनाधिकृत है। आवास विकास ने अवैध निर्माण की पहली नोटिस 12 साल पहले दी थी। इसके बाद भी अस्पताल प्रशासन परिषद से नक्शा पास कराए बिना अवैध तरीके से निर्माण करता रहा। नोटिस पर नोटिस देने के बाद भी अस्पताल प्रशासन ने तीन तल स्वीकृत होने के बाद भी 6 मंजिला बिल्डिंग बना दी। परिषद द्वारा ध्वस्तीकरण की नोटिस जारी करने के बाद अस्पताल प्रशासन उच्च न्यायालय गया था। उच्च न्यायालय से अस्पताल प्रशासन को राहत नहीं मिली। इसके बाद अस्पताल पर शनिवार को ध्वस्तीकरण की नोटिस चस्पा की गई। मंगलवार से शेखर अस्पताल के अवैध निर्माण को ध्वस्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

 

Also Read

गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

19 Sep 2024 11:22 PM

लखनऊ Lucknow News : गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

योगी सरकार की यह तैयारी सत्र 2025-26 में अलाभित और दुर्बल परवारों के होनहारों को अच्छी और नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। और पढ़ें