UP News : सीएम योगी ने कहा-'एक पेड़ मां के नाम' अभियान से मिलेगी प्रेरणा

सीएम योगी ने कहा-'एक पेड़ मां के नाम' अभियान से मिलेगी प्रेरणा
UPT | मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

Jul 01, 2024 00:36

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम में 'एक पेड़ मां के नाम' लगाने की अपील की सराहना की है।

Jul 01, 2024 00:36

Short Highlights
  • मुख्यमंत्री ने कहा-पौधरोपण पर्यावरण संरक्षण और पारिस्थितिकी संतुलन का आधार
  • पीएम मोदी ने की एक पेड़ मां के नाम लगाने की अपील
Lucknow News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम में 'एक पेड़ मां के नाम' लगाने की अपील की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सराहना की है। सीएम योगी ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट 'एक्स' पर लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 'मन की बात' कार्यक्रम में 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान के उल्लेख से लोगों को अपनी मां के साथ मिलकर या उनकी स्मृति में उनके नाम पर पेड़ लगाने की प्रेरणा प्राप्त होगी।

धरा को हरा-भरा बनाने के अभियान से जुड़ें 
योगी आदित्यनाथ ने लिखा कि पौधरोपण पर्यावरण संरक्षण-संवर्धन और पारिस्थितिकी संतुलन का आधार है। हम सभी अपनी मां और धरती मां के लिए समर्पित होकर अपनी धरा को हरित बनाने के इस अभियान से जुड़ें और सृष्टि-कल्याण के पुनीत कार्य में सहभागी बनें।

पीएम मोदी ने मन की बात में की अपील
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के बाद किए गए पहले 'मन की बात' रेडियो कार्यक्रम के 111वें एपिसोड में लोगों से अपनी मां के नाम एक पेड़ अवश्य लगाने की अपील की। पीएम मोदी ने कहा कि इस साल विश्व पर्यावरण दिवस पर उन्होंने 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान शुरू किया था और लोगों से यह आग्रह करता हूं कि वे जोर शोर से इस अभियान का हिस्सा बनें। 

Also Read

इसने रुपये से कम नहीं होगी पेंशन, मिलेगा एरियर

3 Jul 2024 01:50 PM

लखनऊ न्यूनतम पेंशनरों के लिए सीएम योगी का बड़ा फैसला : इसने रुपये से कम नहीं होगी पेंशन, मिलेगा एरियर

उत्तर प्रदेश में सरकार ने न्यूनतम पेंशनरों को राहत दी है। जो लोग शासन से निर्धारित न्यूनतम पेंशन 9000 रुपये से कम पा रहे हैं, उन्हें पुनरीक्षित पेंशन मिलेगी... और पढ़ें