मुख्यमंत्री योगी ने दिए निर्देश : तेज बारिश से प्रभावित जनपदों में राहत कार्य संचालित करें अधिकारी 

तेज बारिश से प्रभावित जनपदों में राहत कार्य संचालित करें अधिकारी 
UPT | मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Jul 07, 2024 17:30

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आपदा से हुई जनहानि से प्रभावित परिवारों को अनुमन्य राहत राशि अविलंब प्रदान किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जिन लोगों के घरों को नुकसान पहुंचा अथवा पशु हानि हुई ऐसे प्रभावितों को तत्काल अनुमन्य वित्तीय सहायता प्रदान की जाए।

Jul 07, 2024 17:30

Short Highlights
  • क्षेत्र का भ्रमण कर राहत कार्य पर नजर रखें अधिकारी 
  • फसलों के नुकसान का आकलन कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने का दिया निर्देश
Lucknow News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तेज बारिश को देखते हुए संबंधित जनपदों के अधिकारियों को पूरी तत्परता से  राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अधिकारी क्षेत्र का भ्रमण कर राहत कार्य पर नज़र रखें और प्रभावित लोगों को मदद प्रदान करें। 

जनहानि से प्रभावित परिवारों को राहत राशि देने का निर्देश
मुख्यमंत्री ने आपदा से हुई जनहानि से प्रभावित परिवारों को अनुमन्य राहत राशि अविलंब प्रदान किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जिन लोगों के घरों को नुकसान पहुंचा अथवा पशु हानि हुई, ऐसे प्रभावितों को तत्काल अनुमन्य वित्तीय सहायता प्रदान की जाए। मुख्यमंत्री जी ने यह निर्देश भी दिए हैं कि फसलों को हुए नुकसान का आकलन कर शासन को आख्या उपलब्ध कराई जाए ताकि इस संबंध में अग्रेतर कार्यवाही की जा सके।

यूपी में तेज बारिश बनी आफत
उत्‍तर प्रदेश में बारिश अब आफत बनने लगी है। प्रदेश के कई जिलों में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। प्रदेश में सात से 10 जुलाई के दरम्यान अलग-अलग स्थानों पर कहीं भारी तो कहीं बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है। इस दरम्यान राज्य के कुछ हिस्सों में आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। 11 और 12 जुलाई को पूरे यूपी में मध्यम बारिश के आसार हैं। बीते 24 घंटे में भारी बारिश और आकाशीय बिजली से 13 लोगों की मौत हो गई।

Also Read

डीजीपी ने जारी किए आदेश, त्योहारों को लेकर फैसला

5 Oct 2024 10:34 PM

लखनऊ यूपी में पुलिस कर्मियों की छुट्टियां एक महीने तक रद्द : डीजीपी ने जारी किए आदेश, त्योहारों को लेकर फैसला

यूपी में आगामी त्योहारों के मद्देनजर पुलिस कर्मियों के अवकाश पर एक महीने तक रोक लगा दी गई है। यह आदेश उत्तर प्रदेश की डीजीपी प्रशांत कुमार ने जारी किया है। और पढ़ें