Lucknow News : 1334 अवर अभियंता, संगणक एवं फोरमैन को नियुक्ति पत्र देंगे सीएम योगी 

1334 अवर अभियंता, संगणक एवं फोरमैन को नियुक्ति पत्र देंगे सीएम योगी 
UPT | मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

Sep 03, 2024 22:12

लोकभवन सभागार में सुबह 10 बजे होने वाले इस कार्यक्रम में अभ्यर्थियों के साथ-साथ प्रदेश सरकार के कई मंत्री और अधिकारी उपस्थित रहेंगे। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा इस भर्ती प्रक्रिया को निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से पूर्ण किया गया है।

Sep 03, 2024 22:12

Short Highlights
  • उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा चयनित अभ्यर्थियों को सीएम देंगे सौगात 
  • मिशन रोजगार के तहत योगी सरकार ने निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से पूरी की है भर्ती प्रक्रिया 
Lucknow News : उत्तर प्रदेश में युवाओं को मिशन रोजगार से जोड़ रही योगी सरकार बुधवार को भी बड़ी संख्या में नौजवानों को नियुक्ति पत्र प्रदान करने जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा चयनित 1334 अवर अभियंता, संगणक एवं फोरमैन को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे।

लोकभवन सभागार में सुबह 10 बजे होने वाले इस कार्यक्रम में अभ्यर्थियों के साथ-साथ प्रदेश सरकार के कई मंत्री और अधिकारी उपस्थित रहेंगे। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा इस भर्ती प्रक्रिया को निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से पूर्ण किया गया है। उल्लेखनीय है कि योगी सरकार इस समय प्रदेश में मिशन रोजगार को रफ्तार दे रही है। इसके तहत, जहां एक तरफ सरकारी पदों पर भर्ती प्रक्रिया को अंजाम दिया जा रहा है तो वहीं जनपदों में रोजगार मेला के माध्यम से सरकार युवाओं को निजी कंपनियों में रोजगार दिलाने का काम कर रही है।

मंगलवार को ही मुख्यमंत्री ने मैनपुरी में आयोजित रोजगार मेला में नौजवानों को नियुक्ति पत्र वितरित किया। वहीं, मुख्यमंत्री ने यह भी ऐलान किया है कि आगामी दो वर्ष में दो लाख सरकारी पदों पर भर्ती की जाएगी। वहीं मुख्यमंत्री ने ये भी कहा है कि हाल ही में संपन्न हुई पुलिस भर्ती परीक्षा के बाद चयन की प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद 40 हजार पुलिस के पदों पर और भर्ती की जाएगी। योगी सरकार ने विगत साढ़े 7 वर्ष में साढ़े 6 लाख से अधिक सरकारी नौकरियां, 3.75 लाख से अधिक संविदा पर नौकरियां और निजी क्षेत्र में 2 करोड़ से ज्यादा रोजगार प्रदान करने में सफलता प्राप्त की है।

Also Read

विदेशी प्रजातियों से फैला निमेटोड संक्रमण बना बड़ी चुनौती, जरूरी कदम उठाने की मांग

15 Sep 2024 08:18 PM

लखनऊ खतरे में 'गरीबों का सेब' अमरूद : विदेशी प्रजातियों से फैला निमेटोड संक्रमण बना बड़ी चुनौती, जरूरी कदम उठाने की मांग

अमरूद, जिसे गरीबों का सेब कहा जाता है, अपने पोषक गुणों और किफायती कीमत के चलते आम लोगों के बीच बेहद लोकप्रिय है। परंतु अब इस फल के अस्तित्व पर बड़ा संकट मंडरा रहा है। और पढ़ें