ऑथर Mazkoor Alam

Ram Mandir Pran Pratishtha : उद्घाटन समारोह में नहीं जाएगी कांग्रेस, बताया भाजपा-आरएसएस का कार्यक्रम

उद्घाटन समारोह में नहीं जाएगी कांग्रेस, बताया भाजपा-आरएसएस का कार्यक्रम
Uttar Pradesh Times | Mallikarjun Kharge

Jan 10, 2024 18:14

कांग्रेस ने उद्घाटन में नहीं जाने की वजह बताते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ ने राम मंदिर को एक ‘राजनीतिक परियोजना’ बना दिया है।

Jan 10, 2024 18:14

नई दिल्ली :  अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में कांग्रेस का कोई नेता नहीं जाएगा पार्टी ने यह अब स्पष्ट कर दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इसे बीजेपी और आरएसएस का इवेंट करार दिया और राम मंदिर के प्रति सम्‍मान प्रकट करते हुए प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण अस्‍वीकार कर द‍िया है। कांग्रेस के अनुसार, भाजपा अधूरे बने मंद‍िर का उद्घाटन राजनीत‍िक लाभ के ल‍िए कर रही है।

15 दिन पहले मिल गया था निमंत्रण
जानकारी के मुताबिक कांग्रेस को करीब 15 दिन पहले राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण मिल गया था। बुधवार को सोनिया गांधी और खरगे ने कहा कि यह आरएसएस-भाजपा का कार्यक्रम है और वे इसमें वे नहीं शामिल होंगे। कांग्रेस ने उद्घाटन में नहीं जाने की वजह बताते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ ने राम मंदिर को एक ‘राजनीतिक परियोजना’ बना दिया है। अर्द्धनिर्मित मंदिर का चुनावी लाभ के लिए मंदिर का उद्घाटन किया जा रहा है।

तीन नेताओं को मिला था निमंत्रण
22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण कांग्रेस के तीन प्रमुख नेता पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी को मिला था। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने एक बयान में यह दावा किया कि मंदिर का निर्माण कार्य अभी तक अधूरा है। इसका उद्घाटन सिर्फ चुनावी लाभ के लिए किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, और अधीर रंजन चौधरी भाजपा तथा आरएसएस के आयोजन के इस निमंत्रण को ससम्मान अस्वीकार करते हैं।

Also Read

यूपी के उत्तम सिंह के शानदार प्रदर्शन से भारतीय हॉकी टीम फाइनल में पहुंची, खिताबी मुकाबले में चीन से होगा मुकाबला

16 Sep 2024 08:17 PM

नेशनल एशियन चैंपियंस ट्रॉफी-2024 : यूपी के उत्तम सिंह के शानदार प्रदर्शन से भारतीय हॉकी टीम फाइनल में पहुंची, खिताबी मुकाबले में चीन से होगा मुकाबला

कप्तान ने 19वें और 45वें मिनट मिनट में भारत के लिए गोल किया। उनके अलावा उत्तम सिंह (13वें मिनट) और जरमनप्रीत सिंह (32वें मिनट) ने एक-एक गोल किया। कोरिया की तरफ से एकमात्र गोल यैंग जिहुन (33वें मिनट) ने पेनल्टी कॉर्नर पर किया। और पढ़ें