advertisements
advertisements

कांग्रेस अध्यक्ष का बड़ा दावा : बोले- जनता ने तय की PM मोदी की विदाई, 4 जून को बनेगी INDIA की सरकार

बोले- जनता ने तय की PM मोदी की विदाई, 4 जून को बनेगी INDIA की सरकार
UPT | इंडिया गठबंधन की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस

May 15, 2024 13:50

लखनऊ में इंडिया गठबंधन की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस हो रही है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी मौजूद हैं।

May 15, 2024 13:50

Short Highlights
  • जनता ने तय की PM मोदी की विदाई : खड़गे
  • भाजपा का रथ फस नहीं बल्कि धस गया है : अखिलेश
Lucknow News : लखनऊ में इंडिया गठबंधन की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस हो रही है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी मौजूद हैं। दोनों ही दलों के नेता बीजेपी को घेर रहे हैं। दोनों नेता साथ में पीएम मोदी पर निशाने साध रहे हैं। बेरोजगारी से लेकर अपराध समेत कई मुद्दों को लेकर दोनों ही दलों के नेता बीजेपी की घेराबंदी कर रहे हैं। उनका कहना है कि 2014 से जब से बीजेपी सत्ता में आई तो देश को किन हालातों का सामना करना पड़ा। मौजूदा समय में देश में किस तरह के बदलाव की जरूरत है। इसी दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जनता ने PM मोदी की विदाई तय की है 4 जून को INDIA की सरकार बनेगी। 

जनता ने तय की PM मोदी की विदाई : खड़गे
कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर जमकर हमला बोला। लखनऊ में इंडिया गठबंधन की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में खड़गे ने कहा कि अभी तक चार चरण के चुनाव पूरे हो चुके है, इंडिया गठबंधन बहुत मजबूत स्तिथि में है। अबकी बार जनता ने मोदी की विदाई तय कर दी है, 4 जून को इंडिया गठबंधन सरकार बनाने जा रही है। 2024 चुनाव सबसे महत्वपूर्ण चुनाव है क्योंकि यह चुनाव देश को बचाने और लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है। इस चुनाव में दो विचारधारों की लड़ाई है, बीजेपी एक तरफ अमीरों के साथ रहकर अंध श्रद्धा और धर्म के आधार पर लड़ रहे, दूसरी तरफ हमारी लड़ाई गरीब और बेरोजगार लोगों के लिए है। बीजेपी धर्म के आधार पर चुनाव लड़ रही है। बेरोजगारों को नौकरी नहीं मिल रही है। लोकतंत्र नहीं हुआ तो सब गुलाम हो जाएंगे। खड़गे के साथ सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी प्रेस वार्ता में मौजूद हैं।
 
खरगे का बीजेपी पर आरोप
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष कहते हैं, 'हम सभी को देश के भविष्य, लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए मिलकर काम करना चाहिए अन्यथा हम फिर से गुलाम बन जाएंगे। अगर लोकतंत्र नहीं बल्कि निरंकुशता और तानाशाही होगी तो कैसे होगी आप अपनी विचारधारा वाले किसी को चुनते हैं? जहां भी बीजेपी का कोई बड़ा नेता चुनाव लड़ रहा है, वहां विपक्षी पार्टी के नेताओं को नामांकन दाखिल करने से रोका जा रहा है... मैंने हैदराबाद में देखा कि बीजेपी की एक महिला उम्मीदवार इस तरह बुर्का उतारकर महिलाओं की पहचान की जांच कर रही थी स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराये जाते हैं'
  4 जून का दिन प्रेस की आजादी' का दिन होगा : अखिलेश 
लखनऊ में इंडिया गठबंधन की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी को घेरते हुए कहा कि, 'मैं प्रेस के लोगों को 4 जून से शुरू होने वाले स्वर्णिम काल के लिए बधाई देना चाहता हूं, जो 'प्रेस की आजादी' का दिन होगा। बीजेपी अपने ही नकारात्मक कथानक में उलझ गई है।' उत्तर प्रदेश में भारतीय गठबंधन 79 सीटें जीतेगा, सिर्फ एक सीट क्योटो पर लड़ाई है। भाजपा का रथ फस नहीं बल्कि धस गया है, नकारात्म राजनीति का समय खत्म हो गया है, बदलाव चार जून को आने वाला है।
 

Also Read

मैजिक के साथ रोडवेज बस की जोरदार टक्कर, 4 की मौत और आधा दर्जन लोग घायल

26 May 2024 05:15 PM

लखीमपुर खीरी लखीमपुर खीरी में बड़ा हादसा : मैजिक के साथ रोडवेज बस की जोरदार टक्कर, 4 की मौत और आधा दर्जन लोग घायल

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में भीषण हादसा हुआ है।  जिले के धौरहरा रोड पर नकहा क्षेत्र के चहमलपुर में मैजिक और रोडवेज बस की जोरदार टक्कर हो गई... और पढ़ें