Politics : अमिताभ ठाकुर देंगे अरविंद केजरीवाल को टक्कर, सीपीए ने दिल्ली सीएम पद का बनाया उम्मीदवार

अमिताभ ठाकुर देंगे अरविंद केजरीवाल को टक्कर, सीपीए ने दिल्ली सीएम पद का बनाया उम्मीदवार
UPT | Amitabh Thakur

Jun 22, 2024 02:25

सीपीए ने देश की राजधानी दिल्ली में आगामी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर और प्रताप चंद्रा को गठबंधन का संयोजक बनाया गया है।

Jun 22, 2024 02:25

Short Highlights
  • पांच दलों ने मिलकर बनाया गठबंधन
  • अमिताभ ठाकुर और प्रताप चंद्रा बनाए गए गठबंधन के संयोजक 
Lucknow News : यूपी कैडर के पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर दिल्ली की राजनीति में एंट्री करने जा रहे हैं। वह दिल्ली के आगामी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सीधी टक्कर देंगे। क्लीन पॉलिटिकल अलाइंस (सीपीए) ने अमिताभ ठाकुर को दिल्ली विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने का ऐलान किया है।

सीपीए ने अमिताभ ठाकुर को दिल्ली सीएम पद का बनाया उम्मीदवार 
सीपीए के अनिल मिश्रा ने शुक्रवार को 'उत्तर प्रदेश टाइम्स' को बताया कि दिल्ली में आज एक बैठक हुई, जिसमें राष्ट्रीय राष्ट्रवादी पार्टी, आजाद अधिकार सेना, जय हिन्द मंच, राष्ट्रीय स्वाभिमान पार्टी एवं लोकतंत्र मुक्ति आंदोलन के प्रतिनिध शामिल हुए। सभी ने मिलकर क्लीन पॉलिटिकल अलाइंस यानी स्वच्छ राजनीतिक गठबंधन (सीपीए) बनाया है। गठबंधन ने देश की राजधानी में आगामी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर और प्रताप चंद्रा को गठबंधन का संयोजक बनाया गया है।

जबरन रिटायर किए गए थे अमिताभ ठाकुर
1992 बैच के आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं। आईपीएस बनने के बाद वे यूपी के कई जिलों के कप्तान रहे। अमिताभ ठाकुर विभिन्न मुद्दों पर अपनी बेबाक राय के कारण जानें जाते हैं। यूपी सरकार ने 03 जून 2021 को केंद्र सरकार के आदेश के बाद उन्हें जबरन वीआरएस दे दिया था। गृह मंत्रालय ने अपनी स्क्रीनिंग के बाद सरकारी सेवा से अनुपयुक्त पाते हुए अमिताभ को जबरन रिटायर किया था।

छह महीने काटी थी जेल
दुष्कर्म के आरोपी को बचाने और पीड़ित महिला के खिलाफ आपराधिक षड्यंत्र रचकर उसे खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप में हजरतगंज पुलिस ने 27 अगस्त 2021 को ठाकुर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इस मामले में उन्हें छह महीने तक जेल में रहना पड़ा था। बाद में ठाकुर को हाईकोर्ट से जमानत मिल गई थी। 

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें